Tokyo Olympics: पीवी सिंधु ने शानदार आगाज के साथ जीता पहला मैच
Tokyo Olympics: पीवी सिंधु ने शानदार आगाज के साथ जीता पहला मैच
Share:

भारतीय शटर पीवी सिंधु ने अपने ओलंपिक अभियान का दमदार आगाज किया। उन्होंने ग्रुप-जे के अपने पहले मुकाबले में इजरायल की सेनिया पोलिकारपोवा को धूल चटा दी और 21-7, 21-10 से हरा दिया। इस तरह महिला सिंगल्स में भारत की इकलौती चुनौती सिंधु ने केवल 29 मिनट में जीत ली। अब सिंधु का अगला मुकाबला हॉन्गकॉन्ग की च्युंग एनगान यी से होने वाला है। आपको बता दें कि पहले गेम में सिंधु अपनी इजरायली प्रतिद्वंद्वी पर पूरी तरह से हावी रहीं और उन्होंने लगातार 13 प्वाइंट अपने नाम कर लिए।

वहीँ गेम के अंतराल तक सिंधु 11-5 से आगे बढ़ती रहीं। उनकी इस बढ़त को बनाते हुए उन्होंने केवल 13 मिनट में पहला गेम 21-7 जीत लिया। उसके बाद दूसरे गेम भी सिंधु ने दमदार पारी खेली और गेम इंटरवल तक 11-4 की बढ़त अपने नाम कर ली। इस बीच वर्ल्ड नंबर-58 पोलिकारपोवा ने वापसी के लिए जोर लगा दिया लेकिन वह सिंधु को मात नहीं दे पाईं। अंत में सिंधु ने दूसरे गेम को भी केवल16 मिनट में जीतकर भारत का परचम लहरा दिया। वर्ल्ड नंबर-7 सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक के लिए आसानी से क्वालिफाई किया, क्योंकि वह बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में शीर्ष दस खिलाड़ियों में शामिल थीं।

इस बार पीवी सिंधु अपना दूसरा ओलंपिक खेल रहीं हैं और उनको महिला एकल में छठा स्थान मिला है। इसी के साथ उन्हें ग्रुप 'जे' में रखा गया है। आपको बता दें कि इस ग्रुप में सिंधु के अलावा हॉन्गकॉन्ग की च्युंग एनगान यी और इजरायल की पोलिकारपोवा सेनिया को भी जगह मिली है।

आज से शुरू हो रहा है सावन, जानिए आज का पंचांग

कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दौरे पर जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या मामले में 2 और गिरफ्तार, अब तक 7 अरेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -