कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दौरे पर जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख के दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जाने वाले हैं। खबर के अनुसार, वह 25 से 28 जुलाई के मध्य लद्दाख दौरे पर रहेंगे। इस के चलते वह 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस की 22वीं सालगिरह पर कारगिल युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वहीं 27 जुलाई को कश्मीर विश्वविद्यालय के 19वें वार्षिक दीक्षांत कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। 

वही राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के विशेष व्यवस्था की जा रही हैं। सूत्रों की मानें तो सभी मुख्य नाकों पर चेकिंग तेज कर दी गई है। इसके अतिरिक्त कुछ स्थानों पर यातायात भी प्रतिबंधित किया जाएगा। इससे पूर्व ‘करगिल विजय दिवस 2021’ कार्यक्रम के भाग के तौर पर जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में करगिल युद्ध की जीत के 22 वर्ष के जश्न का बिगुल बजाने के लिए एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस समारोह में लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी, जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, उत्तरी कमान, सेना के दिग्गज, मुख्यालय उत्तरी कमान के अन्य सीनियर अफसर तथा परिवार इस संगीत संध्या में सम्मिलित हुए।

इसके साथ ही समारोह के चलते सेना ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के ‘शौर्य बैंड’ ने उधमपुर में उत्तरी कमान में सम्मिलित होकर करगिल युद्ध के नायकों को सम्मानित करने के लिए देशभक्ति एवं राष्ट्रवाद के जोश से भरी एक संगीत संध्या पेश की। उन्होंने कहा कि पूरे आयोजन के चलते महामारी को ध्यान में रखते हुए कोरोना नियमों का कठोरता से पालन किया गया।

प्रेगनेंसी की खबरों के बीच इस अवतार में नजर आईं सोनम कपूर, देखिए फोटोज

फिलीपीन ज्वालामुखी संस्थान ने ताल ज्वालामुखी के लिए अलर्ट स्तर को किया कम

तमिलनाडु के प्राइवेट अस्पतालों में भी लगेगी फ्री कोरोना वैक्सीन, सरकार ने किया ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -