Simple Steps: किसी भी सिम को बदल सकते है Jio 4G सिम में
Simple Steps: किसी भी सिम को बदल सकते है Jio 4G सिम में
Share:

अगर आपके पास जियो की 4G सिम नही है, और आप अपने पुराने नंबर पर ही जियो के ऑफर का लाभ पाना चाहते है. तो आपको रिलायंस जियो ने अपने नंबर को पोर्ट करने की भी सुविधा दी है. जिसमे आप इस ऑफर का लाभ उठा सकते है. इसके चलते रिलांयस जियो ने अन्‍य कंपनियों की सिम के नंबरों को भी रिलायंस जियो से पोर्ट करने की सुविधा दी है. यानी कि आपकी सिम और नंबर वही रखते हुए रिलायंस जियो सिम ले सकते हैं.

इस सिम की खास बात यह भी है कि नंबर पोर्ट करवाने पर भी जियो आपको प्रिव्‍यू ऑफर देगा. यानी यूजर अनलिमिटेड 4G डाटा और वॉइस कॉल की सुविधा बिना नंबर बदले भी ले पाएंगे. अगर आप एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया, बीएसएनएल या अन्‍य टेलीकॉम सर्विस यूजर के सिम यूज कर रहे है तो मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के जरिए अपना नंबर पोर्ट करवा सकते हैं.

अपनी सिम को जियो की सिम में बदलने के लिए आपको सबसे पहले अपने मैसेज बॉक्‍स में जाकर < Port> < space> < mobile number > लिखकर 1900 पर भेजना होगा. जिसके बाद आपको यूनिक पोर्ट कोड 1901 नंबर से एक एसएमएस आपके मोबाइल पर मिलेगा. यह 15 दिनों के लिए वैध है. आपको इस कोड के साथ अपना आइडी प्रूफ और पासपोर्ट साइज फोटो लेकर रिलायंस डिजि‍टल स्‍टोर पर जाना होगा. जहा आप ग्राहक आवेदन फॉर्म यानी सीएएफ भर कर इसे जियो सिम में परिवर्तन कर सकते है.

जियो के ऑफर के साथ रिलायंस ने हैंडसेट मार्केट को भी किया मुट्ठी में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -