एक दलित का CM बनना बर्दाश्त नहीं कर पाए सिद्धू, इसलिए दे दिया इस्तीफा - AAP
एक दलित का CM बनना बर्दाश्त नहीं कर पाए सिद्धू, इसलिए दे दिया इस्तीफा - AAP
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा इस्तीफा दिए जाने पर कहा कि सिद्धू इस बात को 'स्वीकार नहीं कर पाए' कि एक दलित को राज्य का सीएम बनाया गया है। बता दें कि सिद्धू ने आज अचानक पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्य में अगले वर्ष की शुरुआत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र में सिद्धू ने कहा कि वह पार्टी की सेवा करते रहेंगे। वह इस साल जुलाई में पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख बने थे। आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने प्रेस वार्ता में कहा है कि, 'यह दिखाता है कि नवजोत सिंह सिद्धू दलितों के खिलाफ हैं। एक गरीब का बेटा सीएम बना... यह, सिद्धू बर्दाश्त नहीं कर सके। यह बहुत दुखद है।'' बता दें कि, पंजाब में आप आप मुख्य विपक्षी दल है।

सोनिया गांधी को लिखे गए अपने पत्र में सिद्धू ने कहा कि, 'समझौता करने से व्यक्ति के चरित्र में गिरावट आती है, मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे से समझौता नहीं कर सकता।' उन्होंने लिखा कि, ''इसलिए मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं, लेकिन मैं कांग्रेस की सेवा करता रहूंगा।''

विश्व बैंक ने कहा- "कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने एशिया और प्रशांत क्षेत्र में आर्थिक विकास..."

'मैंने पहले ही कहा था, वो सही आदमी नहीं है...', सिद्धू के इस्तीफे पर बोले कैप्टन

जापान चुनाव: LDP के प्रमुख बनने की दौड़ में शामिल हुए 4 नए उम्मीदवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -