अपने बयान पर सिद्दीकी ने जताया खेद, लेकिन फिर मुसलमान को लेकर कह डाली ये बात
अपने बयान पर सिद्दीकी ने जताया खेद, लेकिन फिर मुसलमान को लेकर कह डाली ये बात
Share:

पटना: राजद के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने विवादित बयान देने के एक दिन पश्चात् शुक्रवार को अब यू-टर्न ले लिया है। सिद्दीकी ने कहा कि उन्हें लगता है कि यदि उनके बयान से किसी को समस्या हुई है तो वह उसके लिए खेद व्यक्त करते हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि मुस्लिम आबादी देश में महफूज नहीं है, यहां अब प्यार-भाईचारे का माहौल नहीं रहा। 

सिद्दीकी ने कहा कि उन्होंने अपने बयान में हिंदू-मुसलमान का सवाल नहीं उठाया था। उनका मकसद हंगामा खड़ा नहीं था, वह एक सार्थक बहस आरम्भ करना चाहते थे। यदि उनके बयान से किसी को परेशानी है तो वे उनका वैचारिक विरोध करें, उन्हें पूरी स्वतंत्रता है। उन्होंने कहा कि हम कुछ बोलते हैं तो कह दिया जाता है कि पाकिस्तान भेज दीजिए। अब हमें नहीं समझ आता कि उन्हें पाकिस्तान कितना प्रिय है। हम तो उसे दुनिया का सबसे खराब मुल्क मानते हैं। उन्होंने कहा कि हमने यह बयान देकर अपना मकसद पूरा कर लिया है। उन्होंने कहा- मैं घृणा-नफरत-द्वेष की राजनीति करने वालों को यह संदेश देना चाहते थे कि बहुत से ऐसे लोग हैं, जो उनकी इस प्रकार की राजनीति से आहत हैं तथा उन्हें अपने बच्चों को यह कहना पड़ रहा है कि तुम विदेश जाओ, वहीं नौकरी करके वहीं की नागरिकता ले लो। कोई भी व्यक्ति यदि ऐसा बयान देता है तो वह बहुत दुखी होकर देता है।

बिहार में अब्दुल बारी सिद्दीकी ने एक समारोह में कहा था कि देश मुसलमानों के लिए असुरक्षित हो गया है। देश में मुसलमानों के लिए माहौल खराब है, इसलिए विदेश में पढ़ाई कर रहे अपने बच्चों को मैंने देश ना लौटने की सलाह दी है। अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बोला था, 'मेरा एक बेटा है जो हॉर्वर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ता है तथा एक बेटी है जो लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स की पास आउट है। देश का जो माहौल है, ऐसे में हमने अपने बेटा-बेटी को बोला कि उधर ही नौकरी कर लो। यदि नागरिकता भी मिले तो ले लेना। अब भारत में माहौल नहीं रह गया है। पता नहीं तुम लोग झेल पाओगे या नहीं झेल पाओगे।' पूर्व मंत्री सिद्दीकी ने कहा कि आप समझ सकते हैं कि कितनी दिक्कत से कोई ये बातें अपने बच्चों से कहेगा कि अपने वतन को छोड़ जाओ। देश में ऐसा दौर आ गया है कि मुझे अपने बच्चों से यह बोलना पड़ा। उन्होंने यह बात हाल में बिहार में आयोजित एक समारोह के चलते कही। कार्यक्रम जदयू के वरिष्ठ नेता देवेश चंद्र ठाकुर को सम्मानित करने के लिए आयोजित किया गया था। अब्दुल बारी सिद्दीकी राजद के वरिष्ठ नेता हैं। वह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के भरोसेमंद और नजदीकी माने जाते हैं। सिद्दीकी 2007 में बिहार राजद के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। साथ ही 2010 में वह नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं। इसके अतिरिक्त वह बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

गलत ट्रैन में बैठ जाने पर महिला ने चलती ट्रैन से लगाई छलांग

गुलाबरा में युवक ने लगाई फांसी, परिजन ने लगाया पुलिस पर गंभीर आरोप

पुरानी रंजिश के चलते हत्या की घटना को दिया अंजाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -