SIAM ने पेश की रिपोर्ट, कारो की सेल में बढ़ोत्तरी

SIAM ने पेश की रिपोर्ट, कारो की सेल में बढ़ोत्तरी

उद्योग मे शीर्ष निकाय, सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) ने वित्त वर्ष 2020 में वाहनों की बिक्री के लिए समग्र सिंगल डिजिट की वृद्धि का अनुमान लगाया है. जिस प्रभाव सामान्य मानसून, मे RBI द्वारा हाल ही में चुनाव, रेपो रेट में कटौती, कमोडिटी कीमतों में बढ़ोतरी का कारण है. पैसेंजर वाहनों की बिक्री सियाम के मुताबिक वित्त वर्ष 2019-20 में 3-5 फीसद और 10-15 फीसद कमर्शियल वाहनों की बिक्री मे बढ़ोतरी देखी जा सकती है.

वही 5-7 फीसद टू-व्हीलर सेगमेंट में की बढ़ोतरी और थ्री व्हीलर सेगमेंट में 7-9 फीसद की बढ़ोतरी देखी जा सकती है. सभी कंपनी के वाहनो सेल मे बढ़ोतरी हो रही है.समग्र बुनियादी ढांचा और सकल घरेलू उत्पाद मे इस वृद्धि के दौरान वित्त वर्ष 2020 मे 7 फीसद बढ़ने का अनुमान है. साथ ही वृद्धि में अन्य कारण BS-VI कार्यान्वयय से पहले BS-IV वाहनों की पूर्व-खरीद और बीते वित्त वर्ष में कई नए लॉन्च थे. लेकिन फिर नियमो के मद्देनजर बहुत सारे ओल्ड वर्जन का निर्माण बंद किया गया है.

Rajan Wadhera ने कहा जो वर्तमान मे सियाम के प्रेसिडेंट, "ऑटो इंडस्ट्री की ग्रोथ स्टोरी जीडीपी ग्रोथ आउटलुक और इंफ्रास्ट्रक्चर खर्च के साथ बरकरार रहने की संभावना है." हालांकि, सकारात्मक दृष्टिकोण अनुमानों के बावजूद, प्रमुख चिंताएं सामान्य मानसून से नीचे से संबंधित हैं, राजनीतिक अनिश्चितता और डूबा हुआ उपभोक्ता भावना ऑटो उद्योग के लिए चुनौती बनी हुई है.इस साल सभी कंपनी की सेल मे 5 प्रतिशत का उछाल प्राप्त किया गया है.

फिटनेस पर ध्यान देने वाले यूजर के लिए आई यह हाइब्रिड बाइक

इस कीमत के साथ लॉन्च होगी Bajaj Dominar 400, जल्द प्रांरभ होगी डिलीवरी

इस वर्ष Royal Enfield करेगा 700 करोड़ रुपये का निवेश