शुक्रवार के उपाय बनाएंगे धनवान

Aug 30 2018 05:12 PM
शुक्रवार के उपाय बनाएंगे धनवान

धन की प्राप्ति के लिए हम माँ लक्ष्मी को पूजते हैं और उन्हें प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय भी करते हैं जिससे माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. ऐसे ही अगर आप भी धन वर्षा चाहते हैं तो माँ लक्ष्मी की पूजा आराधना करें और उन्हें प्रसन्न करें ताकि उनकी कृपा आप पर हमेशा बनी रहे. इसके लिए हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी धन प्राप्त कर सकते हैं.

आज हम आपको ऐसे ही कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको शुक्रवार को करना होगा. कहते हैं माँ लक्ष्मी अपनी आराधना के साथ भगवान विष्णु की आराधना से काफी प्रसन्न होती हैं. इसलिए आप शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें इससे आपको जल्दी ही सौभाग्य प्राप्त होगा. 

* शुक्रवार के दिन आप पीले कपड़े में पांच पीली कौड़ी तथा थोड़ी सी केसर, एक चांदी के सिक्के के साथ बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें. इससे आपके क़र्ज़ भी खत्म होंगे और धन आना शुरू होगा.

* शुक्रवार के दिन शाम को घर में ईशान कोण यानि उत्तरी-पूर्वी कोने में गाय के घी का दीपक लगाएं, लेकिन रुई की बत्ती नहीं सूती लाल धागा और केसर हो.

* शुक्रवार के दिन गरीबों को सफ़ेद वस्तु दान करें या फिर किसी अपाहिज या गाय को भोजन भी करा सकते हैं इससे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी.

* शुक्रवार को 3 कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं तथा उन्हें दक्षिणा दें और पीला वस्त्र देकर विदा करें. 

* शुक्रवार को श्रीयंत्र का गाय के दूध से अभिषेक करें तथा अभिषेक किए हुए जल का पूरे घर में छिड़काव करें. इससे आपके घर में सुख समृद्धि आएगी और धन सम्पत्ति बनी रहेगी.

अब ये दाल बनाएगी आपको मालामाल

इसलिए विपत्ति में ही याद करते हैं हम ईश्वर को

आज है संकष्टी चतुर्थी व्रत, जानिए महत्व