इसलिए विपत्ति में ही याद करते हैं हम ईश्वर को

Aug 30 2018 02:58 PM
इसलिए विपत्ति में ही याद करते हैं हम ईश्वर को

जब भी इंसान मुसीबत में होता है तभी उसे भगवान की याद आती है. ये हर इंसान का स्वभाव है और हर व्यक्ति ऐसा ही करता है. जब मुसीबों में हमें हल नहीं मिलता तो सबसे पहले हमारे होंठों पर उनका ही नाम आता है. तो कभी सोचा है ऐसा क्यों होता है. अब तक आप इस बात को नहीं जानते होंगे लेकिन आज हम आपको यही ही बताने जा रहे हैं कि ऐसा क्यों होता है. आइये जानते हैं.

गुरुवार को करें उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी

दरअसल, जब भी कोई मुसीबत होती है तो हम भगवान को याद करते हैं क्योंकि इंसान और ईश्वर के बीच ऐसा रिश्ता होता है कि जो दिखाई तो नहीं देता लेकिन महसूस जरूर किया जा सकता है. दुनिया में इंसान की तरह ही दैवीय शक्ति भी है और  ईश्वरीय शक्तियां भी मौजूद हैं. बहुत बार ऐसा होता है कि इंसान के जीवन में कई बार ऐसे क्षण आते हैं जिनमें हमें ईश्वर के होने का पता चलता है और हम मान लेते हैं कि भगवान भी हैं. उन्ही मुसीबत से भगवान ही आपको निकालते हैं और बचाते हैं.

धनु, कुम्भ और मकर राशि के लोगों के लिए बहुत ख़ास है आज का दिन

कहा जाता है हम भले ही रोज़ पूजा-पाठ ना करते हों लेकिन कहीं ना कहीं हमारे मन में ये विश्वास जरूर होता है कि भगवान हमारे साथ हैं और वो हर वक्त हर मुश्किल में हमारा साथ देंगें. आपको भी इस बात पर यकीन होगा कि ईश्वर का अस्तित्व है और वो हमें सुरक्षा प्रदान करते हैं.

यह भी पढ़ें...

रोज-रोज की किचकिच से परेशान है तो करें ये ख़ास उपाय

आज है संकष्टी चतुर्थी व्रत, जानिए महत्व