अद्भुत शक्ति प्रदाता श्रीयंत्र
अद्भुत शक्ति प्रदाता श्रीयंत्र
Share:

हर व्यक्ति लक्ष्मी की कामना करता है .यूँ तो लक्ष्मी प्राप्ति के और भी उपाय हैं , लेकिन पौराणिक शास्त्रों में श्रीयंत्र का उल्लेख मिलता है , जिसे अद्भुत शक्ति प्रदाता माना गया है.प्रतिदिन श्रीयंत्र के दर्शन मात्र से ही इसकी अद्भुत शक्तियों का लाभ मिलने लगता है.हर रोज श्रीयंत्र का दर्शन और पूजन करना चाहिए .इसके अलावा मां महालक्ष्मी के मंत्र जाप करने अथवा शुक्रवार के दिन महालक्ष्मी और श्रीयंत्र का पूजन करने से मां लक्ष्मी अपने भक्तों को अद्भुत शक्तियां और अपार धन प्रदान करती है. आइये जानते हैं श्री यंत्र पूज के प्रभाव के बारे में .

श्री यंत्र का प्रभाव : इस यंत्र की पूजा करने से मनुष्य को धन, समृद्घि, यश, कीर्ति की प्राप्ति होती है.व्यक्ति के रुके कार्य बनने लगते हैं. व्यापार में आ रही बाधाएं खत्म होती है. जन्मकुंडली में मौजूद विभिन्न कुयोग श्रीयंत्र की नियमित पूजा से दूर हो जाते हैं. कहा जाता है कि इस यंत्र की कृपा से मनुष्य को अष्टसिद्घियां और नौ निधियों की प्राप्ति होती है. इसके अलावा प्रतिदिन कमल गट्टे की माला पर श्रीसूक्त के 12 पाठ के जाप करने से भी माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है.

महालक्ष्मी मंत्र : 'श्री महालक्ष्म्यै नमः', 'श्री ह्रीं क्लीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः' तथा 'श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः' इनमें से किसी भी एक मंत्र का जाप प्रतिदिन 1 माला (108 बार) करने से मां लक्ष्मी खुश होकर अपार धन और अद्भुत शक्तियां देती है और जीवन की परेशानियों से लड़ने की ताकत भी देती है. श्रीयंत्र के नियमित पूजन से समस्त रोगों का नाश भी होता है. इसलिए हर घर में श्री यंत्र का होना जरुरी है .

यह भी देखें

दरवाजे पर एक लोटा पानी देगा घर में लक्ष्मी को प्रवेश

नौकरी पाने के सात अचूक उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -