श्रीश्री ने वानी से पूछा- कश्मीर के लोग क्या चाहते है
श्रीश्री ने वानी से पूछा- कश्मीर के लोग क्या चाहते है
Share:

श्रीनगर: आतंकवादी बुरहानी वानी के पिता से आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रविशंकर ने यह पूछा है कि आखिर कश्मीर के लोग क्या चाहते है, जिससे वहां शांति स्थापित हो सके। बुरहान वानी के पिता मुजफ्फर वानी ने श्रीश्री को कश्मीर की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया था। गौरतलब है कि बीते दिनों ही वानी के पिता दो दिनों कि रविशंकर के बंगलुरू स्थित आश्रम में रूके थे। इसकी जानकारी स्वयं रविशंकर ने ट्वीटर के माध्यम से सार्वजनिक की थी।

श्रीश्री शांति पुरूष है इसलिये-

वानी के पिता ने बताया कि श्रीश्री रविशंकर शांति पुरूष है और दो दिनों तक उन्होंने मुझसे कश्मीर सहित अन्य कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की है। चुंकि वे अध्यात्म से जुड़े हुये है, इसीलिये उन्होंने कश्मीर की वर्तमान स्थिति के बारे में सबकुछ बता दिया। वानी ने यह भी बताया कि उन्होंने श्रीश्री को कश्मीर का दौरा करने का निमंत्रण भी दिया है। आपको बता दें कि आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से ही घाटी के हालात बेकाबू हो गये है और सुरक्षा बलों तथा हिंसक प्रदर्शन करने वालों के बीच मुठभेड़ होने का सिलसिला जारी है। अभी तक यहां 60 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है।

दो दिनों तक रूके वानी-

आतंकी वानी के पिता ने श्रीश्री के आश्रम में दो दिन गुजारे। बताया गया है कि आश्रम में उनके लिये वीआईपी स्तर की व्यवस्था की गई थी। वानी के पिता ने कश्मीर मामले को लेकर उनसे चर्चा की है और यह भी कहा कि वे सरकार से कश्मीर समस्या का हल निकालने के लिये चर्चा करें।

बगैर शर्त बातचीत करें-

मुजफ्फर वानी ने यह भी कहा है कि कश्मीर समस्या का हल अलगाववादियों के पास ही है और इसके लिये सरकार को बगैर शर्त बातचीत करना होगी। उन्होंने हुर्रियत को कश्मीर का नेतृत्व बताया और कहा कि बातचीत से ही समस्या का स्थाई हल निकाला जा सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -