घर में है कोई रोगी तो उसके तकिये के नीचे रख दें यह चीज़, झट से मिलेगा छुटकारा
घर में है कोई रोगी तो उसके तकिये के नीचे रख दें यह चीज़, झट से मिलेगा छुटकारा
Share:

भगवान की तस्वीरें अपने घर में लगाने को लोग बहुत अच्छा मानते हैं. ऐसे में कहा जाता है भगवान की तस्वीरें सोच समझकर अपने घर में लगानी चाहिए क्योंकि वह अच्छा फल भी दे देती हैं तो कभी-कभी बुरा भी. ऐसे में कई लोग अपने घर में श्री कृष्णा की फोटो लगाते हैं. जी हाँ, आपको बता दें कि श्री कृष्णा की तस्वीर घर में लगाने से सकारात्मक प्रभाव आते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि कैसे आप भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर को अपने घर में लगाकर सुख समृद्धि और खुशियां प्राप्त कर सकते हैं..? अगर नहीं तो आइए आज हम आपको बताते हैं इसके बारे में.

कहा जाता है ज्योतिषों के मुताबिक घर में भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर लगाना बहुत ही शुभ और लाभकारी माना जाता हैं और घर में वासुदेव द्वारा कान्हा को टोकरी में लेकर नदी पार करने वाला चित्र जरूर लगाना चाहिए. क्योंकि इससे घर की सभी परेशानियां दूर होना शुरू हो जाती हैं. इसी के साथ ही कान्हा का माखन खाते हुए चित्र किचन में जरूर लगाना चाहिए क्योंकि इससे घर में अन्न और धन का भंडार हमेशा भरा रहता हैं। इसी के साथ कहा जाता है श्यनकक्ष में किसी भी देवी-देवता का चित्र नहीं लगाना चाहिए लेकिन अगर आप भगवान श्रीकृष्ण और राधा की तस्वीर लगाएंगे तो आपके जीवन में प्यार ही प्यार रहेगा. केवल इतना ही नहीं बल्कि इसी के साथ इस बात का भी ध्यान रखें कि महाभारत की किसी भी तरह की तस्वीर अपने घर में नहीं लगानी चाहिए क्योंकि यह सही नहीं है.

वास्तु के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण को बांसुरी बहुत ही प्रिय हैं बांसुरी को घर में रखने से सकारात्मक शक्ति आती रहती है और घर में कभी कलह नहीं होती है. कहते हैं बांसुरी को घर में रखने से वास्तुदोष दूर हो जाता हैं. इसी के साथ अगर घर की एक सीध में तीन दरवाजे मौजूद हैं तो इस वास्तु दोष को दूर करने के लिए घर के मुख्य द्वार पर दो बांसुरी लगा देना चाहिए. वहीं अगर घर में कोई रोगी हैं और उसकी तबियत ठीक नहीं हो रही है तो उसके तकिए के नीचे बांस की बांसुरी रख देनी चाहिए.

अप्रैल में पड़ने वाले हैं कौन-कौन से त्यौहार, जानिए यहाँ

आज महालाभ के लिए आप भी कर सकते हैं भगवान श्रीहरि विष्णु के पवित्र मंत्र का जाप

कामदा एकदशी के दिन जरूर जानिए विष्णु सहस्रनाम से होने वाले लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -