91वे साल के हुए ये दिग्गज अभिनेता, की हैं कई हिट फिल्में
91वे साल के हुए ये दिग्गज अभिनेता, की हैं कई हिट फिल्में
Share:

बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दे चुके एक्टर श्रीराम लागू का जन्म 16 नवंबर 1927 को महाराष्ट्र के सतारा जिले में हुआ. इस साल वो 91वे साल हो चुके हैं. बता दे उन्होंने भावे हाई स्कूल, फर्ग्यूसन कॉलेज (पुणे विश्वविद्यालय) और बीजे मेडिकल कॉलेज (पुणे विश्वविद्यालय), भारत में भाग लिया और एमबीबीएस और एमएस डिग्री प्राप्त की - दोनों मेडिकल डिग्री हैं.

कॉलेज के दौरान श्रीराम लागू ने नाटक में अभिनय शुरू किया. इसके अलावा उन्होंने पुणे, भारत, तंज़ानिया में दवाओं और शल्य चिकित्सा का अभ्यास साठ के दशक में किया था, लेकिन पुणे में प्रगतिशील नाटकीय एसोसिएशन के माध्यम से उनकी थियेटर गतिविधि और मुंबई में "रंगायण" भी जारी रहा.

बता दे कि उनके पास मराठी सिनेमा में एक दंतकथा का दर्जा है, जहां उन्होंने कई यादगार फिल्में करवाए हैं जिनमें सिंहंस, पिंजरा और मुक्ता जैसे सफल फिल्म शामिल हैं. वही उनकी पत्नी दीपा लागू एक प्रसिद्ध थियेटर, टेलीविजन और फिल्म अभिनेत्री भी हैं. उनके दो बेटे और एक बेटी है.

श्रीराम लागू को अपने करियर में फिल्म 'घारोदा' में अपने काम के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता पुरस्कार मिला. वही 2006, सिनेमा और थिएटर में उनके योगदान के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृती प्रतिष्ठान को सम्मानित किया गया. उन्होंने गलियों का खुद्दार,बादशाह, चरणों की सौगन्ध, काला धंधा गोरे लोग, लावारिस, जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

किंग खान के बेटे हुए 21 साल के, करण जौहर ने किया ऐसे विश

जूही चावला के इस अंग के साथ आमिर खान ने की थी गन्दी हरकत..

श्रीदेवी के बाद बोनी का पहला जन्मदिन, बेटी और परिवार के साथ यूँ मनाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -