पंजाब में शनिवार का लॉकडाउन हुआ ख़त्म, रात नौ बजे तक खुली रहेंगी दुकानें
पंजाब में शनिवार का लॉकडाउन हुआ ख़त्म, रात नौ बजे तक खुली रहेंगी दुकानें
Share:

चंडीगढ़: राज्य के कांग्रेस MLA तथा मेडिकल एक्सपर्ट्स के सुझावों को देखते हुए पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को शहरी इलाकों में कुछ नई ढील देने की घोषणा की है. इनमें शनिवार को गैर-आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलना, तथा सोमवार से शनिवार तक रात 9 बजे तक सभी दुकानें खोलने की ढील देना सम्मिलित है.

संशोधित निर्णय के मुताबिक, सभी शहरों/कस्बों में अब रात 9.30 से लेकर प्रातः 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. होटलों तथा रेस्टोरेंट को भी सातों दिन, जिनमें रविवार भी सम्मिलित है, रात 9 बजे तक खुले रखने की अनुमति प्रदान कर दी गई है. रात 9 बजे के पश्चात् खाने की होम डिलिवरी की अनुमति होगी. साथ ही सीएम द्वारा कांग्रेसी MLA के साथ कोविड के हालात पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई वर्चुअल मीटिंग के दूसरे राउंड के वक़्त यह घोषणा की गई. 

साथ ही कैप्टन ने मीटिंग में बताया कि कोरोना संबंधी प्रदेश सरकार के एक्सपर्ट्स ग्रुप के प्रमुख डॉ. केके तलवार ने सभी सुरक्षाओं के साथ यह ढील प्रदान करने की सलाह दी है. वही यह भी निर्णय किया गया है कि मोहाली में गैर-आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोले जाने का वक़्त चंडीगढ़ तथा पंचकूला के साथ जोड़ा जाए. लंबे वक़्त के लिए दुकानें बंद रहने के बाद भी अत्यधिक बिल आने की दुकानदारें की कम्प्लैनों पर सीएम ने बिजली डिपार्टमेंट को आदेश दिए कि पिछले साल की औसत के अनुसार बिल न लिए जाएं. इसी के साथ अब राज्य में इस छूट के साथ सावधानी भी बरती जाएगी.

यूपी में कोविड सेंटर से बंदी हुआ फरार, दो पुलिसकर्मी को किया निलंबित

उत्तराखंड में विकास की कीमत देने के लिए हिमालय कभी भी कर सकता है इनकार

जम्मू कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -