निशानेबाजी- भारत ने जीते 3 स्वर्ण पदक
निशानेबाजी- भारत ने जीते 3 स्वर्ण पदक
Share:

नई दिल्ली- जापान की वाको सिटी में आयोजित 10वीं एशियाई चैंपियनिशप में शनिवार को मेहुली घोष ने स्वर्ण पदक और तुषार माने ने कांस्य पदक जीतकर 2018 यूथ ओलम्पिक खेलों के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया है. दोनों ही खिलाड़ी ओलम्पिक खेलों के लिए क्वॉलिफाइ करने वाले पहले भारतीय महिला और पुरुष निशानेबाज बन गए हैं.

उल्लेखनीय है कि एशियाई चैंपियनिशप के पहले दिन भारतीय टीम ने पांच पदक जीते थे, शनिवार को भी भारत ने 3 स्वर्ण और 3 कांस्य पदक जीते. जूनियर महिला 10 मीटर एयर राइफल में समीक्षा ढींगरा ने चीन की यू झांग को हराया, उन्होंने झांग को 24 शॉट के फाइनल में 0.1 अंक से पीछे करके 249.6 अंकों के साथ रजत पदक जीता. टीम स्पर्धा में समीक्षा, श्रेया और मानिनी कौशिक ने मिलकर 1238.1 अंको के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता. श्रेया सक्सेना 121.3 अंकों के साथ आठवें स्थान पर रहीं.

तुषार ने 228.2 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता, मेहुली ने क्वॉलिफाइंग में 420.6 अंक लिए और फाइनल में 250.5 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता. सिंगापुर की मार्टिना लिंडसे वेलोसो ने 227.2 अंक के साथ कांस्य पदक जीता. हृदय हजारिका क्वॉलिफाइ में 121.1 अंकों के साथ आठवें स्थान पर रहे. तुषार, हृदय और मोहित अग्निहोत्री ने कुल 1863.1 अंको के साथ टीम स्वर्ण पदक जीता.

एशियाई एयरगन चैंपियनशिप- भारत ने जीते पांच पदक

शिवा केशवन बने एशियाई ल्यूज चैम्पियन

कंचनमाला ने वर्ल्ड पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीत रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -