शरीर के लिए हानिकारक है बिना मोजे के जूते पहनना
शरीर के लिए हानिकारक है बिना मोजे के जूते पहनना
Share:

बिना मोजे के जूते पहनने से आपके पैर कई तरह के फंगल इन्फेक्शन के शिकार हो सकते हैं। बिना जुराबों के जूते पहनने से पैरों की उंगलियों के बीच दाद होने की संभावना बढ़ जाती है। सामान्य लोग ही नहीं, तमाम सेलिब्रिटी बिना मोजे के जूते पहनते हैं। ऐसे में पैरों से सिर्फ बदबू ही नहीं आती बल्कि इससे पैरों से संबंधित और भी समस्याएं भी जन्म लेती हैं। 

पाचन शक्ति बढ़ाने में मदद करेंगे शीशम के बीज

इंफेक्शन से होता है बचाव 

जानकारी के मुताबिक ऑर्थोपेडिस्ट कहती हैं कि पैरों से जुड़ी समस्याओं से परेशान ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जो गलत तरीके से जूते पहनने के आदी हैं। पैरों में पसीना बढ़ने की वजह से उसकी त्वचा में नमी काफी बढ़ जाती है जो फंगल इंफेक्शन के लिए जिम्मेदार होती है। इससे दाद, उंगलियों के बीच खुजली आदि समस्याएं होती हैं। अगर हम पैरों में मोजे पहनते हैं तो यह पसीने को सोख लेती है जिससे इंफेक्शन से बचाव होता है। 

शरीर में इन बीमारियों को जन्म दे सकते है अलसी के बीज

और भी है कई नुकसान 

इसी के साथ फंगल इंफेक्शन में नग्न एड़ियों की भूमिका के बारे में ठीक तरह से कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन विशेषज्ञ इस बात से सहमत हैं कि ज्यादा मात्रा में पसीने का निकलना, खराब गुणवत्ता वाले जूते और मोजों की अनुपस्थिति फंगल इंफेक्शन के लिए वातावरण तैयार करती है। इससे पांव बीमार और बदबूदार होते हैं।

मसूढ़ों की समस्या से निजात दिलाएगा नमक और पानी

कुछ इस तरह चाय बढ़ा सकती है आपकी एकाग्रता

रात को खाली पेट सोने से हो सकते हैं आप बीमार...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -