मध्यप्रदेश में भाजपा को झटका, पूर्व सीएम की पौत्रवधु रोशनी यादव ने छोड़ी पार्टी, थामेंगी कांग्रेस का दामन
मध्यप्रदेश में भाजपा को झटका, पूर्व सीएम की पौत्रवधु रोशनी यादव ने छोड़ी पार्टी, थामेंगी कांग्रेस का दामन
Share:

टीकमगढ़: भाजपा की बड़ी नेता और मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले की उपाध्यक्ष रोशनी यादव ने हाल ही में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बारह पंक्तियों के एक पत्र में उन्होंने इस्तीफा देने के अपने कारण बताए और पार्टी पर कई आरोप लगाए। उनका इस्तीफा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर किया गया है। अपनी राजनीतिक भागीदारी के अलावा, रोशनी यादव एक भक्ति गायिका के रूप में भी जानी जाती हैं और जिला पंचायत की सदस्य हैं। वह राजनीतिक पृष्ठभूमि से आती हैं, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राम नरेश यादव की पौत्रवधु हैं, जो मध्य प्रदेश के राज्यपाल भी रहे। रोशनी यादव के त्याग पत्र ने पार्टी के नेतृत्व और कार्यकर्ताओं और जनता के प्रति उनके व्यवहार से निराशा व्यक्त की। उन्होंने महिलाओं के प्रति पार्टी के दृष्टिकोण और उनके खिलाफ हिंसा की बढ़ती घटनाओं की आलोचना की। रोशनी यादव ने भाजपा सदस्य के रूप में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और महंगाई के बारे में जनता द्वारा उठाई गई चिंताओं को दूर करने में अपनी असमर्थता का उल्लेख किया। उन्होंने इन्हीं कारणों से इस्तीफा देने के फैसले की घोषणा की।

 

खबर है कि रोशनी यादव 24 अगस्त को कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगी। उनके दल बदलने की अटकलें पिछले कुछ समय से चल रही थीं, खासकर उनके इस्तीफे से एक महीने पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ से मुलाकात के बाद। राजनीतिक विश्लेषकों का सुझाव है कि रोशनी यादव निवाड़ी विधानसभा क्षेत्र से टिकट की आकांक्षा रखती थीं, लेकिन भाजपा के भीतर उनकी उम्मीदें कम होती जा रही थीं, जिसके कारण संभवत: उन्होंने पाला बदलने का फैसला किया। रोशनी यादव एक राजनीतिक वंश से आती हैं, क्योंकि उनके ससुर राम नरेश यादव यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बाद में मध्य प्रदेश के राज्यपाल के रूप में कार्यरत थे। पारिवारिक विरासत को जारी रखते हुए, रोशनी यादव वर्तमान में जिला पंचायत की सदस्य हैं, और उनका हालिया कदम बड़े पैमाने पर राजनीति को आगे बढ़ाने के उनके इरादे को इंगित करता है।

अपनी राजनीतिक भागीदारी से परे, रोशनी यादव अपने आध्यात्मिक झुकाव के लिए जानी जाती हैं। वह पूजा और भक्ति गायन में संलग्न रहती है, अक्सर संबंधित सामग्री सोशल मीडिया पर साझा करती है। वह बागेश्वर धाम के आध्यात्मिक गुरु पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को बहुत सम्मान देती हैं। सोशल मीडिया पर उनकी सक्रिय उपस्थिति ने उन्हें अपनी राजनीतिक और सामाजिक पहलों को प्रदर्शित करने की अनुमति दी है, और उन्हें गुरु पूर्णिमा सहित विभिन्न अवसरों के दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से आशीर्वाद मिला है।

पंजाब सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, झड़प में एक किसान की मौत, सीएम मान पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग

मामा-चाचा के बाद MP में हुई 'दादा' की एंट्री, कांग्रेस बोली- 'अब तो जनता को चाहिए दादा...'

सर्जिकल स्ट्राइक: भारत ने फिर पार की बॉर्डर, पाकिस्तान में घुसकर 8 आतंकियों को किया ढेर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -