शिवसेना ने जैतापुर परमाणु परियोजना का किया विरोध, पीएम को लिखा पत्र
शिवसेना ने जैतापुर परमाणु परियोजना का किया विरोध, पीएम को लिखा पत्र
Share:

मुंबई : शिवसेना ने जैतापुर परमाणु बिजली संयंत्र पर कड़ी आपति जताई है और इस परियोजना के संबंध में पीएम को पत्र लिखा है। इस परियोजना से महाराष्ट्र को होने वाले नुकसान के बारे में पीएम को इतला किया गया है। यह परमाणु बिजली परियोजना 10 हजार मेगावॉट क्षमता की है। इस विषय में अपनी चिंता जाहिर करने के लिए शिवसेना के कुछ सांसद कुछ महीने पहले ही पीएम मोदी से मिले थे और अपनी आशंकाओं से अवगत कराया था।

महाराष्ट्र के राज्य पर्यावरण मंत्री रामदास कदम ने इस बारे में जानकारी दी कि उन्होने मोदी को एक विस्तृत रिपोर्ट भेजी है, जिसमें यह बताया गया है कि इस परियोजना से कैसे कोंकणा में हरित क्षेत्र को नुकसान होगा और साथ ही इसक्षेत्र से सटे समुद्री जीवन पर भी इसका असर होगा।

418 पन्नों की इस रिपोर्ट में कोंकण बचाओ समिति की आपत्तियों, माधवराव गाडगिल कमेटी की रिपोर्ट, डॉक्टर बी जे वाघमारे जनहित समिति की जन सुनवाई की रिपोर्ट और जैतापुर परियोजना को लेकर महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड एमपीसीबी की जन सुनवाई की रिपोर्ट भी संलग्न की है। मंत्री ने इस बात का भी उल्लेख किया कि जापान में कुछ साल पहले हुए परमाणु ऊर्जा संयंत्र की आपदा के बाद यूरोपीय संघ ने सभी 143 रिएक्टरों का आपात परीक्षण कराने के आदेश दिए है और जर्मनी ने भी परमाणु योजना के इस्तेमाल को खत्म करने की घोषणा कर दी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -