भाजपा से शिवसेना का सवाल- सावरकर को अभी तक क्यों नहीं दिया भारत रत्न ?

भाजपा से शिवसेना का सवाल- सावरकर को अभी तक क्यों नहीं दिया भारत रत्न ?

मुंबई: कांग्रेस द्वारा स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की आलोचना पर चुप्पी के लिए भाजपा द्वारा सीएम उद्धव ठाकरे पर निशाना साधे जाने के एक दिन बाद अब शिवसेना ने पलटवार किया है। शिवसेना ने सोमवार को पूछा कि भाजपा ने वीर सावरकर को अब तक भारत रत्न क्यों नहीं दिया है? बता दें कि महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी सरकार में शिवसेना की सहयोगी है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) इस गठबंधन में तीसरा सहयोगी दल है.

शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत  ने कहा कि राष्ट्र का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न 'महान और हिंदुत्ववादी नेता' सावरकर को दिया जाना चाहिए. बता दें कि शिवसेना की सालाना दशहरा रैली के दौरान रविवार को पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कोरोना वायरस महामारी की स्थिति की वजह से विशाल शिवाजी पार्क की बजाए दादर इलाके में सावरकर हॉल में अपना संबोधन दिया था.

राज्य भाजपा के प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने बाद में शिवसेना पर सत्ता के लिये हिंदुत्व से समझौते करने का आरोप लगाया. उपाध्ये ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस द्वारा सावरकर की आलोचना पर एक शब्द भी नहीं  बोला और अब उन्हें सावरकर प्रेक्षागृह से दशहरा रैली को संबोधित करना पड़ा.' उनकी टिप्पणी पर पलटवार करते हुए राउत ने सोमवार को कहा कि शिवसेना कभी सावरकर से संबंधित मुद्दों पर चुप नहीं रही और कभी ऐसा करेगी भी नहीं.

कांग्रेस MLA के पार्टी छोड़ने पर बोले कमलनाथ- 'भाजपा ने फिर शुरू किया खरीद-फरोख्त का खेल'

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #BoycottFrance, इस्लामी देशों ने इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ शुरू की मुहीम

इस वजह से कम हो रही है यहूदियों की आबादी