शिवसेना ने फिर छेड़ा बाला साहब के स्मारक का राग
शिवसेना ने फिर छेड़ा बाला साहब के स्मारक का राग
Share:

मुंबई : बॉम्बे म्युनिसिपल कॉरपोरेशन का चुनाव करीब आते ही एक बार फिर शिवसेना ने बाला साहेब ठाकरे के स्मारक की मांग तेज कर दी है। शिवसेना ने धमकी भरे शब्दों में मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से कहा कि सीएम अपना वादा पूरा करे। इसके जवाब में सीएम ने भी शिवसेना पर ही उल्टी प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि सरकार ने इसके लिए इजाजत दे दी है, आगे का काम बीएमसी को करना है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फड़नवीस के अनुसार, मेयर बंगले पर बाल ठाकरे का स्मारक बनाया जाएगा। पिछले वर्ष फड़नवीस ने इसकी मंजूरी दी थी। लेकिन इसके बावजूद कई महीने बीतने के बाद भी अब तक निर्माण नही हुआ है। स्मारक की फाइल लालफीताशाही का शिकार हो रही है। इसी बात से शिवसेना खफा है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सभी मंत्रियों को सड़क पर उतर कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने का आदेश दिया है। शिवसेना ने आरोप लगाया है कि बीजेपी जानबूझकर स्मारक नही बनने दे रही है।

शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने बताया कि सीएम ने खुद ऐलान किया था। लेकिन तीन महिने बाद भी स्मारक का मुद्दा लाल फीताशाही में फंसा है तो ये दुर्भाग्य है। सीएम के शब्दों का मान रखा जाना चाहिए। बाल ठाकरे के स्मारक के निर्माण में हो रही देरी को लेकर पिछले दिनों शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्य के उद्दोग मंत्री सुभाष देसाई ने मुख्यमंत्री फड़नवीस को चिट्ठी भी लिखी थी। हालांकि मुख्यमंत्री ने जानबूझ कर देरी करने के शिवसेना के आरोपों को खारिज कर दिया है।

मुख्यमंत्री फड़नवीस का कहना है कि मेरे पास अब तक सुभाष देसाई का कोई भी खत आया ही नहीं है। स्मारक को लेकर जितनी प्रक्रिया मुझे करनी थी वो मैने पूरी कर दी है। अब आगे का काम बीएमसी को करना है। स्मारक के इस झगड़े को लेकर विपक्ष जरूर बीजेपी और शिवसेना पर चुटकी ले रही है। एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मल्लिक ने कहा कि अब शिवसेना कह रही है कि कुछ नही हो रहा है। सीएम को पता था कि उस जमीन पर स्मारक नही बन सकता फिर भी हामी भर दी। 23 जनवरी को बाला साहेब की पुष्यतिथि है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -