शिवरात्रि पर शिवभक्तों की भीड़
शिवरात्रि पर शिवभक्तों की भीड़
Share:

कोटा : कल देश भर में धूम-धाम से शिवरात्रि का पर्व मनाया गया और शिव मंदिरो में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. सुबह से ही शिवभक्त मंदिरों में शिव शंकर की पूजा-अर्चना उमड़ पड़े. हर शिवालय में बम-बम भोले और ॐ नमः शिवाय के जयकारे गूंजते सुनाई दे रहे थे. देश भर में भक्त बड़ी तादात में शिव मंदिरों में भगवान भोलेनाथ की पूजा में मगन थे.

कोटा शहर के शिवालय में भी कुछ ऐसा ही दृश्य देखने को मिला जब बड़ी तादात में शिव भक्त शिवालय में पहुंचे और ॐ नमः शिवाय और बम-बम भोले के नारे लगाते हुए भोलेनाथ के दर्शन कर उनसे आशीर्वाद ले रहे थे. इस भक्ति में कोटा बूंदी सांसद ओम बिरला भी रंगे नजर आए और उन्होंने भी भीतरिया कुंड स्थित शिव मंदिर जाकर भगवान के भोलेनाथ के दर्शन किये और आशीर्वाद लिया.

इसके बाद ओम बिरला कई कार्यक्रमों में भाग लेने पहुंचे जो विभिन्न संस्थानों द्वारा आयोजित किये गए थे. शिवपुरा में आयोजित एक निशुल्क सामूहिक विवाह सम्मेलन, दादाबाड़ी स्थित पीपलेश्वर महादेव मंदिर, छावनी में मंगलेश्वरी व्यायामशाला में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता, दादाबाड़ी में भंडारे सहित कई अन्य कार्यक्रमों में ओम बिरला ने शिरकत की.

महाशिवरात्री: शिवराज पहुंचे भोपाल के बड़वाले महादेव मंदिर

जानिये, शिव श्रृंगार के रहस्य

महाशिवरात्रि पर 100 साल बाद आया ये महासंयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -