महाशिवरात्री: शिवराज पहुंचे भोपाल के बड़वाले महादेव मंदिर
महाशिवरात्री: शिवराज पहुंचे भोपाल के बड़वाले महादेव मंदिर
Share:

भोपाल: महाशिवरात्री के इस पावन पर्व पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के शिवालयों में भक्तों का ताँता लगा हुआ है, श्रद्धालु ब्रम्हमुहूर्त से ही स्नान आदि कार्यों से निवृत्त हो भोलेनाथ का अभिषेक करने के लिए जमा हो रहे हैं. मंदिरों के बाहर भोर से ही फूल, बेलपत्र, प्रसाद आदि की दुकानें सज चुकी हैं. भगवान शिव के दर्शन करने के लिए इतनी भीड़ पहुंच रही है कि, मंदिरों के बाहर लंबी कतारें लगी हुई हैं. 

महाशिवरात्री के इस मौके पर इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ शहर के प्राचीन बड़वाले महादेव मंदिर पहुंचे, उन्होंने यहां करीब 30 मिनिट तक रूककर फूल, बेलपत्र अर्पित कर विधिवत भगवान शिव का अभिषेक किया और प्रदेश की संप्रभुता व् खुशहाली के लिए भोले नाथ से प्राथना की. इसके बाद शिवराज ने जनता को इस पावन पर्व की शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए वहां से विदा ली. 

श्रद्धालुओं की अधिकता को देखते हुए, सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये गए हैं . चौराहों पर सुरक्षा बल तैनात किये गए हैं और मुख्य मंदिरों पर भी जवानों को खड़ा किया गया है. इसके साथ ही प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे द्वारा हर गतिविधि पर नज़र रखी जा रही है. 

जानिये, शिव श्रृंगार के रहस्य

महाशिवरात्रि: चंद्रदोष हटाने के लिए कैसे करें शिव का पूजन

महाशिवरात्रि पर 100 साल बाद आया ये महासंयोग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -