'शिवराज जी को फीनिक्स पक्षी होने की जरूरत नहीं है', श्राद्ध पर आई उमा भारती की प्रतिक्रिया
'शिवराज जी को फीनिक्स पक्षी होने की जरूरत नहीं है', श्राद्ध पर आई उमा भारती की प्रतिक्रिया
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) का आगाज बज चुका है। दिनांक की घोषणा होते ही राजनेता अपनी तैयारियों पर जोर देने में जुट गए हैं। मगर इस वक़्त राज्य की राजनीति में मुख्यमंत्री शिवराज के श्राद्ध को लेकर किए गए ट्वीट के पश्चात् माहौल गरम हो गया है। अब इसमें बीजेपी की फायरब्रांड नेत्री उमा भारती (Uma Bharti) की भी एंट्री हो गई है। उमा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से मुख्यमंत्री शिवराज के लिए कई बातें कही हैं। 

अपने सोशल मीडिया अकाउंट से उमा भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 2 दिन से कुछ लोगों के द्वारा शिवराज जी का श्राद्ध किए जाने पर विवाद चल रहा है। जिसने भी यह कर्म किया वह निंदनीय है, उसको खोजिए तथा उस पर आपराधिक प्रकरण दर्ज कीजिए, किन्तु सच्चाई यह है कि किसी के जीवित रहते हुए उसका श्राद्ध कर देने से उसकी आयु बढ़ जाती है। मैंने स्वयं जब नवंबर 1992 में सन्यास की दीक्षा ली तब अपना पिंडदान, तर्पण एवं श्राद्ध अमरकंटक के कुंड जी में किया है, शिवराज जी को फीनिक्स पक्षी होने की आवश्यकता नहीं है, फिनिक्स जल जाता है, राख बन जाता है तथा फिर उसका उसी राख में से नया उदय होता है, श्राद्ध का दांव उल्टा पड़ेगा, आयु बढ़ेगी, स्वास्थ्य ठीक रहेगा, फिनिक्स बनने की आवश्यकता ही नहीं है। 

सूबे के मुखिया शिवराद सिंह चौहान ने पिछले दिन एक भावुक बयान दिया था। जिसमें उन्होंने अपनी तुलना एक फीनिक्स पक्षी से की थी। अपने बयान में कहा था कि यदि मैं मर भी गया तो राख के ढेर से दोबारा उठ खड़ा हो जाऊंगा। उनके इस बयान के पश्चात् राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने उनके फीनिक्स वाले बयान पर एतराज व्यक्त किया है तथा फीनिक्स न बनने की सलाह दी है। 

'आतंकवाद की तो निंदा कर देते..', फिलिस्तीन के पक्ष में 'कांग्रेस' ने पारित किया प्रस्ताव, CM सरमा बोले- छोटे बच्चों की हत्या पर चुप्पी क्यों ?

चुनाव प्रचार के दौरान होने वाले खर्च के भाव हुए तय, यहाँ देंखे लिस्ट

टिकट नहीं मिला तो सुधीर यादव ने दिया BJP से इस्तीफा, इस पार्टी का थाम सकते है दामन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -