कांग्रेस नेता पंकज संघवी के भाई सुरेंद्र के ठिकानों पर ED की रेड, जमीन और मनी लॉन्डरिंग से जुड़ा मामला
कांग्रेस नेता पंकज संघवी के भाई सुरेंद्र के ठिकानों पर ED की रेड, जमीन और मनी लॉन्डरिंग से जुड़ा मामला
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के बड़े नेता पंकज संघवी के बड़े भाई सुरेंद्र संघवी उर्फ टीनू के ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी जांच के लिए पहुंचे हैं। आज यानी गुरुवार (11 मई) सुबह से कार्रवाई शुरू हुई। सूत्रों के मुताबिक, कनाड़िया रोड स्थित संघवी के आवास पर भोपाल और दिल्ली ED की टीम के अधिकारी जांच में लगे हुए हैं। संघवी जमीन के कारोबार से जुड़े हैं।

बताया जा रहा है कि, भूमि के कारोबार में मनी लांड्रिंग के साक्ष्य मिलने के बाद ED इस जांच में शामिल हुआ है और सबूत एकत्रित करने संघवी के घर पहुंचा है। सुरेंद्र संघवी के भाई पंकज संघवी कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। बता दें कि, इंदौर से सुरेंद्र संघवी कांग्रेस के टिकट पर सांसद और महापौर का चुनाव भी लड़ चुके हैं। शहर में कई कालोनियां सुरेंद्र संघवी द्वारा काटी गई हैं।

सूत्रों के मुताबिक, ED की ताजा कार्रवाई भूमि के काले कारोबार से संबंधित बताई जा रही है। ED की टीमें इंदौर के कुछ अन्य जमीन कारोबारियों के ठिकाने पर भी पहुंची है। इसमें दीपक जैन मद्दा और मनीष शाहरा का नाम भी सामने आ रहा है। इनमें से कुछ लोगों के नाम प्रशासन की भूमाफियाओं की लिस्ट में भी शामिल रहे हैं। बताया जा रहा है कि भूमि के खेल में काले धन की लिंक और मनी लांड्रिंग के साक्ष्य मिलने पर ED ने यह एक्शन लिया है।

बता दें कि, 2021 में भी 3250 करोड़ रुपये के जमीन घोटाले में सुरेंद्र संघवी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कि गई थी, उस समय वो फरार हो गए थे। जानकारी मिली थी, कि, सुरेंद्र संघवी अधिकारीयों की मदद से फरारी काट रहे हैं। उस समय भी कांग्रेस की काफी किरकिरी हुई थी।

उद्धव बनाम एकनाथ शिंदे मामला फिर लटका! सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी बेंच के पास भेज दिया केस

दिल्ली का असली 'बॉस' कौन ? सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बेंच ने सुनाया बड़ा फैसला

सीएम गहलोत के खिलाफ पायलट का हल्ला बोल! आज से शुरू हो रही 5 दिवसीय जनसंघर्ष यात्रा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -