सीएम शिवराज कैबिनेट में नजर आ सकता सिंधिया खेमे का जलवा

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द ही कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार 10 मई के आसपास नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है. मंत्रिमंडल में अभी पांच सदस्य ही हैं. इस मंत्रिमंडव के विस्तार में 22 से 24 नए मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है. ये भी बताया जा रहा है कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए पिछली बार की तरह इस बार भी सादगी पूर्ण किया जा सकता है.

बता दें की पांच-पांच लोगों को एक साथ शपथ दिलाई जा सकती है. उनके जाने के बाद दूसरे लॉट में मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे. मतलबत पहले पांच नेता को शपथ दिलाई जाएगी उसके बाद फिर पांच नेताओं को शपथ दिलाई जाएगी. मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर सियासी सुगबुगाहट शुरू हो गई है. ये भी बताया जा रहा है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस संदर्भ में शुक्रवार को फोन पर केन्द्रीय नेतृत्व से चर्चा की है. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 मई से पहले दिल्ली जाकर इस संदर्भ में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात भी कर सकते हैं.

दरअसल शिवराज सिंह चौहान के सामने सबसे बड़ी चुनौती सियासी संतुलन बनाने की है. सिंधिया गुट के अभी दो मंत्री हैं. लेकिन कमलनाथ सरकार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले प्रभुराम चौधरी, प्रद्युमन सिंह तोमर, इमरती देवी, और महेन्द्र सिंह सिसौदिया मंत्री पद के प्रबल दावेदार भी हैं. वहीं, सिंधिया के साथ भाजपा में आए बिसाहूलाल साहू, राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, हरदीप सिंह डंग और एंदल सिंह कंसाना को भी मंत्री बनाए जाने का दवाब है. वहीं, सिंधिया कोटे से आठ नाम हैं ऐसे में भाजपा के खाते में 14 से 16 मंत्री पद आ सकते हैं. जबकि भाजपा की तरफ से करीब 30 दावेदार माने जा रहे हैं.

चंबल नदी पार कर मध्य प्रदेश आने वालों पर रखी जा रही है नजर

कोरोना : उज्जैन में तीन और नए केस आए सामने, मौत का आंकड़ा भी बढ़ा

रासुका भोग रहे जावेद ने कोरोना से जंग जीती, भेजा गया भोपाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -