कोरोना : उज्जैन में तीन और नए केस आए सामने, मौत का आंकड़ा भी बढ़ा

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं अब उज्जैन में शनिवार सुबह कोरोना संक्रमण के तीन नए केस सामने आए हैं. इन्हें मिलाकर जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 154 हो गई है. साथ ही दो और लोगों की मौत भी हो गई है, जिसके बाद यहां मृतकों का आंकड़ा 29 पर पहुंच गया है. उज्जैन में 12 दिन में कोरोना से 21 मौतें दर्ज की गई हैं.

दरअसल इसके पहले शुक्रवार को यहां 6 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले और तीन मौतों की पुष्टि भी हुई है. उज्जैन में पॉजिटिव मरीजों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ने से सांसद अनिल फिरोजिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखकर मांग की है कि केंद्र सरकार का एक दल यहां आकर स्थितियों का जायजा ले. उज्जैन जिले में 21 अप्रैल से लेकर 1 मई के बीच 120 नए मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं इसी अवधि में मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है.

जानकारी के लिए बता दें की उज्जैन में कुल संक्रमित मरीजों में 18 प्रतिशत की मौत हो चुकी है. यह आंकड़ा देश के कइ बड़े शहरों से ज्यादा है. इससे रहवासी दहशत में हैं. इलाज की व्यवस्थाओं पर भी सवाल उठ रहे हैं. जिले का रिकवरी रेट भी अन्य शहरों की तुलना में काफी कम है. यहां 2.72 प्रतिशत मरीज(कुल चार) ही अब तक ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं.

प्रयागराज में फसे 100 से अधिक विद्यार्थियों को भेजा गया मध्यप्रदेश

मजदूरों की जेब खाली फिर भी भूखे प्यासे निकले सूरत से इलाहाबाद जाने वाले मजदूर

कई महकमों का कामकाज हो रहा प्रभावित, सीएम शिवराज जल्द कर सकते है मंत्रिमंडल का विस्तार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -