MP: आदिवासियों को रिझाने 'जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम' में आएँगे PM मोदी!

इंदौर: मध्यप्रदेश में उपचुनाव होने वाले हैं। ऐसे में इस बार BJP आदिवासी मतदाताओं को रिझाने की कोशिश में लगी हुई है। इस काम में अब तक मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और संगठन कामयाब नहीं हो सका और इसी के चलते अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सहारा लिया गया है। जी दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 15 नवंबर को भोपाल में जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इस समय इसका प्रचार भाजपा संगठन चारों उपचुनावों में करता नजर आ रहा है। जी दरअसल इस समय आदिवासियों से कहा जा रहा है कि 'वे निश्चिंत रहें, मप्र सरकार उनके हित में कदम उठाएगी।' मिली जानकारी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 घंटे भोपाल में रहेंगे। वहीं होने वाले आयोजन में प्रदेशभर से 4 लाख आदिवासियों को लाने की कोशिश सत्ता और संगठन कर रहा है और इसके जरिये यह जताया जा सकता है कि प्रदेश का आदिवासी समाज भाजपा से नाराज नहीं है।

वहीं प्रवास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हबीबगंज रेलवे स्टेशन का लोकार्पण भी करेंगे। आपको बता दें कि इस दौरान जंबूरी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में डेढ़ लाख आदिवासियों के बैठने का इंतजाम होगा। आज ही मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस इस संबंध में अफसरों की बैठक भी लेंगे। बीते 18 सितंबर को जबलपुर में राजा शंकरशाह- रघुनाथ शाह शहीदी दिवस का आयोजन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में हो चुका है और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाकर भाजपा प्रदेश के इस बड़े समुदाय को फिर से आकर्षित करने में जुट चुकी है। लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि यह प्रयास रंग लाता है या नहीं?

हैदराबाद विश्वविद्यालय ने संस्कृत पढ़ाने के लिए कंप्यूटर टूल्स किए लॉन्च

VIDEO: देवदूत बना CISF का जवान, बचाई 50 मीटर की ऊंचाई पर फंसे मजदूरों की जान

दिवंगत सीएम जयललिता के ड्राइवर की मौत की गुत्थी में उलझी पुलिस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -