शिवा सीमेंट ने ओडिशा में किया 1,500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश, ये है योजना

By Nikki Chouhan
Nov 25 2020 05:49 PM
शिवा सीमेंट ने ओडिशा में किया 1,500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश, ये है योजना

जेएसडब्ल्यू सीमेंट की सहायक कंपनी शिवा सीमेंट ने बुधवार को कहा कि वह ओडिशा के सुंदरगढ़ में क्लिंकर इकाई स्थापित करने के लिए 1,500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगी। कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, संयंत्र की कथित तौर पर 1.36 एमएलएन टन की वार्षिक क्षमता होगी। इस परियोजना में 1 एमटीपीए पीसने वाली इकाई की स्थापना भी शामिल है।

नए क्लिंकर प्रोजेक्ट पर टिप्पणी करते हुए, JSW सीमेंट के प्रबंध निदेशक पार्थ जिंदल ने कहा, “ओडिशा के शिवा सीमेंट में नई क्लिंकर इकाई क्षेत्र में हमारे ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक रणनीतिक लाभ प्रदान करेगी और आगे ग्रीन में JSW सीमेंट की लीडरशिप पोजीशन को आगे बढ़ाएगी।" उन्होंने कहा, "हम अगले वित्तीय वर्ष के अंत तक क्लिंकर इकाई को चालू करने की उम्मीद करते हैं।" जिंकल ने कहा कि नई क्लिंकर इकाई में निवेश से राज्य में निवेश के प्रति समूह की प्रतिबद्धता की पुष्टि होती है, इस निवेश के माध्यम से कंपनी ओडिशा के समग्र आर्थिक विकास में योगदान देने के साथ-साथ नए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसरों का सृजन करने की उम्मीद करती है।

कंपनी ने कहा कि क्लिंकर परियोजना के ठेके थाइसेनक्रुप इंडस्ट्रीज इंडिया और लार्सन एंड टुब्रो को दिए गए हैं। जेएसडब्ल्यू सीमेंट के लिए, नई क्लिंकर इकाई 2025 तक 25 एमटीपीए क्षमता हासिल करने के लिए अपने रणनीतिक रोडमैप का हिस्सा है, जिसमें भारत के पूर्वी क्षेत्र में अपनी उपस्थिति बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया गया है।

सरकार ने एनआईआईएफ ऋण मंच में 6,000 करोड़ रुपये के निवेश को दी मंजूरी

भारी गिरावट के साथ बंद हुआ व्यापार

एलेम्बिक फार्मा को टेस्टोस्टेरोन जेल के लिए USFDA की मिली स्वीकृति