'एकनाथ शिंदे के पास सही हाथों में शिवसेना..', उद्धव ठाकरे को भतीजे निहार ने दिखाया आइना, बोले- यदि बालासाहेब जिन्दा होते..
'एकनाथ शिंदे के पास सही हाथों में शिवसेना..', उद्धव ठाकरे को भतीजे निहार ने दिखाया आइना, बोले- यदि बालासाहेब जिन्दा होते..
Share:

मुंबई: शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे परिवार के सदस्य निहार ठाकरे ने नया बयान देकर अपने चाचा उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। निहार ठाकरे ने कहा कि एकनाथ शिंदे के पास शिवसेना सही हाथों में हैं। बता दें कि,  निहार गत वर्ष ही उद्धव की पार्टी से विद्रोह करके शिंदे कैंप का समर्थन कर चुके हैं। वह महाराष्ट्र के मौजूदा सीएम एकनाथ शिंदे का समर्थन करने वाले बालासाहेब ठाकरे परिवार के सदस्यों में से हैं। बता दें कि, बालासाहेब हमेशा कहा करते थे कि शिवसेना कभी भी कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी, और अगर कभी ऐसा हुआ तो वे शिवसेना को बंद कर देंगे, लेकिन उद्धव ने सीएम बनने के लिए कांग्रेस-NCP के साथ हाथ मिला लिया था।  

रिपोर्ट के अनुसार, उद्धव के भतीजे निहार ठाकरे ने एक इंटरव्यू ने कहा कि वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के शिवसेना के फैसले से खफा थे।' उन्होंने कहा कि, उद्धव के कांग्रेस और NCP के साथ गठबंधन करने के फैसले के बाद परिवार के अंदर भी घबराहट थी। मैं दूसरों के लिए तो नहीं कह सकता, मगर हमारे परिवार के भीतर इस फैसले को अच्छी तरह से स्वीकार नहीं किया गया, क्योंकि यह (पार्टी संस्थापक) बालासाहेब की विचारधारा के विरुद्ध था। यह तब है जब मैंने शिंदे का समर्थन करने का निर्णय लिया और कानूनी क्षेत्र में उनकी मदद करना शुरू कर दिया। मेरी राय में, शिंदे के साथ शिवसेना सही हाथों में है।'

बता दें कि निहार, उद्धव ठाकरे के दिवंगत बड़े भाई बिन्दुमाधव के बेटे हैं और पेशे से वकील हैं। निर्वाचन आयोग और सर्वोच्च न्यायालय में भी उद्धव खेमे के खिलाफ लड़ने की कानूनी रणनीति में भी वो शामिल रहे थे। उन्होंने कहा कि,  'हमें जानबूझकर पार्टी के मामलों से दूर रखा गया है। हम उद्धव के फैसले से चौंक गए थे, क्योंकि यदि बालासाहेब जिन्दा होते, तो वे कभी भी इसकी इजाजत नहीं देते। हालांकि मैं बचपन से ही शिवसेना में सक्रिय नहीं रहा हूं। लेकिन, मेरी दादा (बाल ठाकरे) के साथ बातचीत होती थी और वह NCP या कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने के सख्त खिलाफ थे।' 

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस इंस्पेक्टर ने खुद दर्ज करवाया केस, Video

भगत सिंह के साथी और महान क्रांतिकारी सुखदेव थापर के बारे में कितना जानते हैं आप

बिहार: JDU अध्यक्ष की पार्टी में मटन खाने पहुंचे महागठबंधन कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज, भागते नज़र आए कार्यकर्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -