अनंत चतुर्दशी पर निकली झिलमिलाती झांकियां, इस मनभावन झांकी को मिला प्रथम पुरस्कार
अनंत चतुर्दशी पर निकली झिलमिलाती झांकियां, इस मनभावन झांकी को मिला प्रथम पुरस्कार
Share:

इंदौर/ब्यूरो। शहर की गौरवशाली परंपरा का प्रतीक अनंत चतुर्दशी चल समारोह श्रद्धा, आस्था, उत्साह और हर्षोउल्लास के साथ संपन्न हुआ। कोरोनाकाल के दो साल के बाद लोगों ने इसमें जमकर सहभागिता की। उन्होंने रातभर जोश और उल्लास के साथ चल समारोह में निकली झिलमिलाती झांकियों और अखाड़ों के कलाकारों के प्रदर्शन को निहारा।

आपको बता दे की मालवा मिल की ब्रज की झांकी को प्रथम स्थान मिला है। वहीं दूसरे स्थान पर राजकुमार मिल की झांकी मेरा रंग दे बसंती चोला रही। तीसरा स्थान संयुक्त रूप से हुकमचंद मिल (कालिया नाग) और स्वदेशी मिल (ब्रज की लठमार होली) की झांकी को मिला। यह निर्णय जिला प्रशासन द्वारा गठित झांकी व अखाड़ा निर्णायक समितियों ने लिया। अखाड़ों में छोगालाल उस्ताद व्यायामशाला और चंद्रपाल उस्ताद व्यायामशाला पहले स्थान पर रहे।

इंदौर के मालवा मिल की ब्रज की होली झांकी को मिला पहला स्थान, राजकुमार मिल को दूसरा और हुकमचंद व स्वदेशी मिल को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान मिला वही  निर्णायक समितियों ने अखाड़ों को भी उनके द्वारा दिखाए गए करतबों को पुरस्कार दिया है। चल समारोह में अखाड़ों व व्यायामशालाओं के युवाओं ने हैरतअंगेज प्रदर्शन तथा करतब दिखाकर लोगों का मन मोह लिया। निर्णायक समिति ने इस बार दो विधाओं एक हाथ का पटा तथा दो हाथ की बनेठी वर्ग में सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुतियों के आधार पर अलग-अलग श्रेणियों में पुरस्कार के लिए अखाड़ों का चयन किया।

ये क्या बोल गई शराबबंदी पर गरजने वाली उमा भारती?

निकलने जा रही है झांकिया, बंद रहेंगे इंदौर के ये मार्ग

बिशप सिंह के ठिकानों पर EOW का छापा, मिला इतना कैश कि फ़टी रह गई अधिकारियों की आँखे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -