IPL 2021: कोरोना से जंग में 'गब्बर' की मदद, दिल्ली और राजस्थान रॉयल्स ने भी बढ़ाया हाथ
IPL 2021: कोरोना से जंग में 'गब्बर' की मदद, दिल्ली और राजस्थान रॉयल्स ने भी बढ़ाया हाथ
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच कई देशों ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। अलग-अलग देशों से वेंटीलेटर, ऑक्सीजन के उपकरण और दवाएँ भारत पहुंचाई जा रही हैं। इन सब के बीच क्रिकेट के कई खिलाड़ी भी इस महामारी में सहायता के लिए आगे आ रहे हैं। सचिन तेंदुलकर, ब्रेट ली और पैट कमिंस के बाद अब शिखर धवन, वेस्टइंडीज के बैट्समैन निकोलस पूरन और IPL की टीम पंजाब किंग्स ने कोरोना संक्रमण से लड़ने में अपने हिस्से का योगदान देने का फैसला लिया है।

 

भारत के ओपनिंग बैट्समैन शिखर धवन ने ट्विटर के जरिए यह सूचना दी कि वह ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए 20 लाख रुपए का दान देंगे और साथ ही आगामी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने पर उन्हें जो भी नकद पुरस्कार मिलेगा, वह भी मिशन ऑक्सीजन के माध्यम से दान में दिया जाएगा। धवन ने लिखा कि, “वर्षों से मुझे इस देश के लोगों से बहुत प्यार और सहयोग प्राप्त हुआ। इसके लिए मैं हृदय से शुक्रगुजार हूँ। अब मेरी बारी है कि मैं इस देश के लोगों की सहायता के लिए कुछ करूँ।“

 

इसके साथ ही धवन ने फ्रंटलाइन वर्कर्स का भी शुक्रिया अदा किया और लोगों को कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन करने की सलाह दी। शिखर धवन के अलावा वेस्टइंडीज के बाएँ हाथ के बैट्समैन निकोलस पूरन ने भी चाइनीज कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने में भारत को मदद देने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह अपने योगदान के रूप में IPL के वेतन का एक भाग अवेयरनेस और आर्थिक मदद के रूप में देना चाहते हैं। वहीं पंजाब किंग्स राउंड टेबल इंडिया नाम के संगठन के माध्यम से ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर के लिए सहायता मुहैया कराएगी। इसके साथ ही  राजस्थान रॉयल्स महामारी से लड़ने के लिए 7.5 करोड़ रुपए दान में देगी, वहीं दिल्ली कैपिटल्स 1.5 करोड़ रुपए दान में देने का ऐलान कर चुकी है। 

IPL 2021: आज कोहली की RCB से भिड़ेगी पंजाब, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2021: राशिद खान ने पोस्ट किया इमोशनल वीडियो, कहा- पूरा अफ़ग़ानिस्तान भारत के साथ

IPL 2021: एक ओवर में 6 चौके खाने के बाद बॉलर 'शिवम' ने दबाया पृथ्वी शॉ का गला ! वीडियो वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -