जिला मुख्यालय स्थानांतरित होने से एकजुट होंगे नागालैंड के लोग: पूर्व सीएम जमीर
जिला मुख्यालय स्थानांतरित होने से एकजुट होंगे नागालैंड के लोग: पूर्व सीएम जमीर
Share:

कोहिमा: चुमुकेदिमा अंचल चखरो लोक संगठन द्वारा बुधवार को एक सामाजिक कार्य का आयोजन किया गया जिसमें आसपास के गांवों के 200 से अधिक समाजसेवियों ने भाग लिया। इस अवसर पर बोलते हुए, नागालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री एससी जमीर ने कहा कि दीमापुर जिला मुख्यालय को चुमुकेदिमा में स्थानांतरित करने से शहर में रहने वाले विभिन्न जनजातियों के बीच चुमुकेदिमा के स्वामित्व की भावना पैदा होगी और नागालैंड के नागाओं को एकजुट करेगा। 

वही जिस तरह कोहिमा जिला मुख्यालय कोहिमा में स्थित है, अन्य जिला मुख्यालय नागा शहरों में नागा नामों के साथ स्थित हैं। दीमापुर एक नागा नाम नहीं है और हमें यह याद रखना चाहिए कि ब्रिटिश शासकों ने अपना मुख्यालय समगुटिंग (चुमुकेदिमा) में भी स्थित किया था जो दीमापुर में नहीं था। चुमुकेदिमा के एक स्थानीय निवासी के रूप में, उन्होंने क्षेत्र के सभी निवासियों से वहां के निवासी होने के बजाय अपनेपन की भावना विकसित करने का आग्रह किया।

उन्होंने युवाओं से शहर के लिए एक उचित योजना और डिजाइन के साथ आने के लिए प्रशासन पर दबाव बनाने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कैसे नागालैंड के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान उनके मंत्रिमंडल ने जिला मुख्यालय को चुमुकेदिमा स्थानांतरित करने का फैसला किया था। सोविमा ग्राम परिषद के अध्यक्ष और पूर्व विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) द्वारा एक विज्ञप्ति में इसका उल्लेख किया गया था। मंत्री ने आगे कहा, वास्तव में, यह असम सीमा के पास वर्तमान स्थान के विपरीत आगे के विकास के लिए विशाल क्षमता वाला एक विशाल क्षेत्र है।

VIDEO: तालिबान का समर्थन करने वाले हिदुंस्तानी मुसलमानों पर भड़के नसीरुद्दीन शाह

असम में कांग्रेस का गठबंधन टूटा, AIUDF के एकमात्र हिन्दू MLA ने थामा भाजपा का दामन

कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल की सीमा से लगे जिलों में लाए टीकाकरण में तेजी: स्वास्थ्य मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -