कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल की सीमा से लगे जिलों में लाए टीकाकरण में तेजी: स्वास्थ्य मंत्री
कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल की सीमा से लगे जिलों में लाए टीकाकरण में तेजी: स्वास्थ्य मंत्री
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को कहा कि केरल में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं, संक्रमण के अंतर-राज्यीय प्रसार को रोकने के लिए पर्याप्त उपाय किए जाने चाहिए। उन्होंने कर्नाटक और तमिलनाडु से सीमावर्ती जिलों में टीकाकरण की गति बढ़ाने का भी आग्रह किया, क्योंकि यह महामारी से लड़ने के लिए केंद्र की पांच सूत्री रणनीति का एक अभिन्न अंग है, जिसमें टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट और कोरोना उपयुक्त व्यवहार भी शामिल है।

जैसा कि केरल में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उन्होंने केरल की सीमा से लगे इन दो राज्यों के उन क्षेत्रों में कोरोना प्रबंधन से संबंधित मामलों पर चर्चा की, और बीमारी के अंतर-राज्य प्रसार को रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। वही एक अलग विकास में, मंडाविया ने देश भर में कोविड से संबंधित आवश्यक दवाओं की आपूर्ति और उपलब्धता की भी समीक्षा की। उन्हें बताया गया कि भारत में सभी आवश्यक दवाओं का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है और उनके लिए कच्चा माल भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

Tocilizumab, Methyl Predinisolone, Enaxopirin, Dexamethasone, Remdesivir, Amphotericin B Deoxycholate, Posaconazole, और Intravenous Immunoglobilin नाम की 8 दवाओं के लिए एक रणनीतिक बफर स्टॉक बनाया गया है। ये सभी दवाएं देश में अच्छी मात्रा में पाई गई हैं।

असम में कांग्रेस का गठबंधन टूटा, AIUDF के एकमात्र हिन्दू MLA ने थामा भाजपा का दामन

पत्नी ने चिकन बनाने से किया मना तो पति ने कर डाला ये घिनौना काम

आने वाले दिनों में 50 हज़ार लोगों को नौकरी देगी Amazon, इस तरह करें रजिस्ट्रेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -