दीपिका के 'घूमर' नृत्य के पीछे है इनकी मेहनत
दीपिका के 'घूमर' नृत्य के पीछे है इनकी मेहनत
Share:

फिल्म पद्मावती के गीत 'घूमर' के यू-ट्यूब पर रिलीज़ होते ही अपनी बेहतरीन नृत्य प्रस्तुति के लिए दीपिका पादुकोण को सभी ओर से तारीफ़ मिल रही है. हाल ही में माधुरी ने भी दीपिका की तारीफों के पुल बांधे. दीपिका की घूमर नृत्य की पारंपरिक शैली से परिपूर्ण अद्भुत प्रस्तुति के पीछे उनकी मेहनत तो है ही, पर इसके पीछे किसी और का भी हाथ है.

पद्मावती पीरियड फिल्म है और घूमर राजस्थान का पारंपरिक नृत्य है, जिस कारण इसकी सही शैली को प्रस्तुत करना महत्त्वपूर्ण था. ऐसे में दीपिका को घूमर की बारीकियां बताने आई ज्योति नैथानी. ज्योति मूलतः उत्तराखंड की रहने वाली हैं. ज्योति को ये विरासत संतरामपुर की राजमाता पद्मश्री गोवर्धन कुमारी से मिली है. ज्योति खुद भी टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी शख्सियत हैं.

पद्मावती के घूमर गीत को दो करोड़ से अधिक लोग देख चुके हैं. गीत का  फिल्मांकन भव्यता लिए हुए है और दीपिका का नृत्य भी लाजवाब है. इस गाने में राजस्थान के राजपुताना परंपरा और उसके संस्कृति की झलक देखने को मिलती है. महारानी 'पद्मावती' बनीं दीपिका पादुकोण घूमर नृत्य करती नजर आ रही है. गाने को कृति महेश मिद्या ने कोरियोग्राफ किया है. गीत के हिट होने पर ज्योति ने खुशी ज़ाहिर की है.

आर्यन की तस्वीर पर नव्या का ऐसा कमेंट...

भारती सिंह 3 दिसम्बर को बंधेगी शादी के बंधन में

अब समझे ऋतिक छठ पूजा का असल महत्त्व

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -