वैक्सिंग से बेहतर है शेविंग करना, ये है वजह
वैक्सिंग से बेहतर है शेविंग करना, ये है वजह
Share:

शेविंग बाल हटाने के तरीकों में सबसे सुरक्षित, सुविधाजनक और स्वच्छ तरीका है. इस बात को रिसर्च में भी साबित कर दिया गया है. यानि शेविंग करना वैक्सिंग करने से बेहतर रहा है. त्वचा विशेषज्ञों ने एक सर्वेक्षण में यह बात कही है. महिला रेजर ब्रांड ‘जिलेट वीनस’ द्वारा कराए गए अध्ययन में पूरे देश के 300 त्वचा विशेषज्ञों की राय ली गई थी. शरीर के अनचाहे बाल को हटाने के लिए शेविंग का इस्तेमाल करना ही बेहतर है. 

सर्वेक्षण में खुलासा किया गया कि 70 फीसदी त्वचा विशेषज्ञ शेविंग को बाल हटाने का सबसे अच्छा तरीका मानते हैं. त्वचा विशेषज्ञों ने यह भी कहा कि बाल हटाने की विधियां चुनते समय त्वचा विशेषज्ञ और महिलाएं सुरक्षा, सुविधा और स्वच्छता के पहलू पर सबसे ज्यादा ध्यान देती हैं. इसमें शेविंग और वैक्स व क्रीम का तुलनात्मक विश्लेषण भी किया गया. इसमें यह सामने आया कि शेविंग को इसमें सबसे ज्यादा बेहतर माना जाता है.

सर्वे में शामिल करीब 60 फीसदी से ज्यादा त्वचा विशेषज्ञों ने कहा कि शेविंग से त्वचा काली नहीं होती. सौंदर्य चिकित्सक और प्रसिद्ध त्वचा विशेषज्ञ रश्मि शेट्टी ने कहा, “आज के दौर में बालों को हटाने के तरीकों में वृद्धि के साथ, भारतीय महिलाएं इसके लिए सबसे बेहतर विकल्प चुनने के मामले में ज्यादा सतर्क हो गई हैं. उन्होंने कहा, “वे अब किसी उत्पाद को खरीदने से पहले उसके पीछे छिपे विज्ञान को समझने में दिलचस्पी लेती हैं. इसलिए उचित यही है कि उन्हें सही जानकारी दी जाए.

गुलाबी होंठ चाहिए तो इन चीज़ों का करें उपयोग

शादी के पहले लड़के ऐसे बनाएं खुद को स्मार्ट

क्रिसमस पार्टी के चाहती हैं अट्रैक्टिव लुक तो अपनाएं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -