'पीएम-केयर्स फंड' को लेकर भड़के शशि थरूर, कहा- ये अपारदर्शी कदम, जनता को सफाई दें
'पीएम-केयर्स फंड' को लेकर भड़के शशि थरूर, कहा- ये अपारदर्शी कदम, जनता को सफाई दें
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर ने देश के लोगों से आर्थिक मदद मांगने के उद्देश्य से गठित पीएम-केयर्स फंड की पारदर्शिता और खर्चों पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी को देश को इस सम्बन्ध में जवाब देना चाहिए. इस फंड देश के उद्योगपतियों, खिलाड़ियों, अभिनेताओं और आम जनता ने अरबों रुपये का योगदान दिया है.

उल्लेखनीय है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए आर्थिक मदद के तौर पर पीएम केयर्स नाम के चैरिटेबल फंड का गठन किया है. इस पर शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि प्राइम मिनिस्टर नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) का नाम बदलकर ही PM-CARES क्यों नहीं रख दिया जाता है. इसके लिए अलग चैरिटेबल फंड बनाने की क्या आवश्यकता है, जिसके नियम और खर्चे पूरी तरह से अपारदर्शी हैं. शशि थरूर ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय को इस बेहद असामान्य कदम पर देश की जनता को स्पष्टीकरण देना चाहिए.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने एक चैरिटेबल फंड का गठन किया है. इस फंड को पीएम केयर्स फंड का नाम दिया गया है. खुद पीएम मोदी इसके चेयरमैन हैं, जबकि दूसरे सदस्यों में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री शामिल हैं. ये फंड प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा कोष से पृथक है.

लॉकडाउन के बीच नेपाल ने किया बड़ा काम, 1200 फसे पर्यटकों को बचाया

70 वर्ष की उम्र में 130 करोड़ जनता की जिम्मेदारी, इस मंत्री ने पीएम मोदी को कहा- महात्मा

CORONAVIRUS: दक्षिण कोरिया में बढ़ा संक्रमितों का आकंड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -