'आतंकी कसाब की नहीं, बल्कि पुलिस की गोली से हुई थी अफसर हेमंत करकरे की मौत..', शशि थरूर ने किया कांग्रेस नेता का समर्थन
'आतंकी कसाब की नहीं, बल्कि पुलिस की गोली से हुई थी अफसर हेमंत करकरे की मौत..', शशि थरूर ने किया कांग्रेस नेता का समर्थन
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी पार्टी के सहयोगी विजय वडेट्टीवार के इस दावे का समर्थन किया है कि महाराष्ट्र एटीएस के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे की एक पुलिस अधिकारी ने हत्या कर दी थी। थरूर ने वडेट्टीवार के गंभीर आरोप की गहन जांच की जरूरत पर जोर दिया। थरूर ने कहा कि जब विपक्ष के नेता (एलओपी) आरोप लगाते हैं, खासकर वे जो सार्वजनिक डोमेन में हैं, तो उनकी जांच की जानी चाहिए। उन्होंने अपनी किताब में पूर्व पुलिस महानिरीक्षक एसएम मुश्रीफ द्वारा किए गए दावे का जिक्र किया, जिसमें कहा गया था कि करकरे के शरीर में मिली गोलियां अजमल कसाब द्वारा नहीं, बल्कि पुलिस रिवॉल्वर से चलाई गई थीं।

शशि थरूर ने कहा कि, "मामला बेहद गंभीर है। हमारी चिंता यह है कि जब विपक्ष के नेता किसी ऐसी बात की ओर इशारा करते हैं, जो एक ऐसा आरोप है जो कुछ समय से सार्वजनिक डोमेन में है और जिसे पूर्व पुलिस महानिरीक्षक एसएम मुशरिफ की पुस्तक में दर्शाया गया है, जिन्होंने कहा था कि करकरे के शरीर में जो गोलियां मिलीं, वह अजमल कसाब द्वारा नहीं चलाई गई थीं और यह गोली पुलिस रिवॉल्वर से चलाई गई हो सकती है।'' उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि देश को यह जानने का अधिकार है कि क्या हुआ और उन्होंने मामले की व्यापक जांच की मांग की। थरूर ने 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के सरकारी वकील और भाजपा उम्मीदवार उज्ज्वल निकम की भी आलोचना की, जिन्होंने दावा किया था कि अजमल आमिर कसाब को जेल में बिरयानी परोसी गई थी।

थरूर ने कहा कि "हम पहले से ही जानते थे कि उन्होंने (उज्ज्वल निकम) इस अनुचित मिथक का प्रचार किया था कि पाकिस्तानी आतंकवादी को जेल में बिरयानी परोसी गई थी। यह कुछ ऐसा है जो उन्हें बहुत खराब रोशनी में दिखाता है। बता दें कि  महाराष्ट्र के एक प्रसिद्ध अधिकारी, हेमंत करकरे, 2008 में मुंबई में आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए थे। अजमल कसाब जीवित पकड़ा गया एकमात्र आतंकवादी था और उसे 2012 में पुणे में फांसी दे दी गई थी। महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने दावा किया कि करकरे की हत्या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के करीबी एक पुलिस अधिकारी ने की थी। उज्जवल निकम ने कांग्रेस नेता की टिप्पणी को निराधार बताया।

निकम ने कहा कि, "आप क्या आरोप लगा रहे हैं? पाकिस्तान क्या कहेगा? पाकिस्तान ने कभी इससे इनकार नहीं किया है। क्योंकि हमने न्यायिक सबूत पेश किए हैं। लेकिन हमारा आदमी राजनीति कर रहा है। आप सिर्फ प्रचार करना चाहते हैं - वह भी गोएबल्स का प्रचार। इससे निकम की बदनामी नहीं होती ।यह आपकी बदनामी करता है'' वडेट्टीवार ने अपनी टिप्पणी पर सफाई देते हुए कहा कि ये उनके शब्द नहीं थे। उन्होंने कहा कि पूर्व आईजीपी एसएम मुशरिफ ने अपनी किताब में यह आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, "वे मेरे शब्द नहीं हैं, मैंने सिर्फ वही कहा जो एसएम मुश्रीफ की किताब में लिखा था। जिस गोली से हेमंत करकरे को गोली मारी गई थी, उसके बारे में सारी जानकारी थी, वह आतंकवादियों की गोली नहीं थी।"

'झारखंड में चुनाव हैं..', HC ने ख़ारिज की याचिका तो सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, क्या कपिल सिब्बल दिला पाएंगे जमानत ?

क्या T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को मिल गई नई जर्सी ? सामने आई तस्वीरें

बंगाल: तालाब किनारे खेल रहे बच्चों को मिल गया बम, धमाके में एक बच्चे की मौत, 2 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -