शशि थरूर ने मानी अपनी गलती, पीएम मोदी के भाषण पर कमेंट के बाद बोले- जल्दबाजी में हेडलाइन...
शशि थरूर ने मानी अपनी गलती, पीएम मोदी के भाषण पर कमेंट के बाद बोले- जल्दबाजी में हेडलाइन...
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश युद्ध पर दिए गए भाषण को लेकर टिप्पणी करने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने क्षमा मांगी है। उन्होंने अपनी गलती कबूल करते हुए कहा कि “शीघ्रबाजी में हेडलाइन तथा ट्वीट पढ़कर” उन्होंने ट्वीट किया था। थरूर ने पीएम मोदी के भाषण के उस अंश पर प्रतिक्रिया दी थी, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने ‘‘बांग्लादेश की स्वतंत्रता के लिए सत्याग्रह’’ करने की बात कही थी। पीएम मोदी बांग्लादेश के आजादी दिवस की स्वर्ण जयंती तथा ‘बंगबंधु’ शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी के मौके पर ढाका में आयोजित मुख्य समारोह में बोल रहे थे।

Shashi Tharoor Tweetशनिवार को शशि थरूर ने ट्विटर पर पीएम मोदी से संबंधित एक जानकारी को साझा करते हुए लिखा, “यदि मैं गलत हूं तो इसे स्वीकारने में मुझे बुरा नहीं लगता है। कल जल्दबाजी में हेडलाइन तथा ट्वीट पढ़कर मैंने ट्वीट किया था, “हर कोई जानता है कि बांग्लादेश को किसने स्वतंत्रत कराया।” जिसका अर्थ था कि नरेंद्र मोदी ने इंदिरा गांधी के योगदान को नहीं बताया। किन्तु उन्होंने इसका जिक्र किया। सॉरी।” वही शुक्रवार को ढाका में अपने संबोधन के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि बांग्लादेश की स्वतंत्रता के लिए उन्होंने सत्याग्रह किया था तथा इसके लिए जेल भी गए थे। 

उन्होंने कहा था, बांग्लादेश की आजादी के लिए संघर्ष में सम्मिलित होना मेरे जीवन के भी पहले आंदोलनों में से एक था। मेरी आयु 20-22 वर्ष रही होगी, जब मैंने और मेरे कई साथियों ने बांग्लादेश के लोगों की स्वतंत्रता के लिए सत्याग्रह किया था। पीएम मोदी के भाषण के इसी भाग पर शशि थरूर ने टिप्पणी करते हुए ट्वीट किया, “अंतरराष्ट्रीय ज्ञान: हमारे पीएम बांग्लादेश को भारतीय ‘फर्जी खबर’ का स्वाद चखा रहे हैं। हर किसी को पता है कि बांग्लादेश को किसने आजाद कराया।” शशि थरूर का इस ट्वीट से संकेत बांग्लादेश युद्ध में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के योगदान को लेकर था।

श्रीलंका नौसेना ने 24 मार्च को गिरफ्तार सभी 54 भारतीय मछुआरों को किया रिहा

मोहम्मद पैगम्बर का कार्टून दिखाने पर टीचर निलंबित, शिक्षक के समर्थन में उतरे हज़ारों लोग

फिलिस्तीन ने संयुक्त राज्य अमेरिका सहायता की बहाली का किया स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -