कर्ज में डूबे शशि कपूर ने गिरवी रखे थे अपनी पत्नी के गहने, कपूर खानदान मानता था अनलकी!

एक्टर पृथ्वीराज कपूर के बेटे, राजकपूर और शम्मी कपूर के छोटे भाई शशि कपूर ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया, जो सुपरहिट रहीं। शशि कपूर का जन्म 18 मार्च 1938 को कलकत्ता में हुआ था, हालाँकि अब वह इस दुनिया में नहीं हैं। कहा जाता है उनके पिता पृथ्वीराज कपूर थियेटर के मालिक थे तो उन्हें अदाकारी विरासत में मिली थी। वहीं जब फिल्मों का दौर शुरू हुआ तो थियेटर में ताले पड़ने लगे और इसकी वजह से शशि कपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर को बंबई आना पड़ा। उसके बाद पिता और भाई मूक फिल्मों के जमाने से काम करने लगे, लेकिन शशि कपूर थोड़े बड़े हुए तो उन्होंने भी बतौर बाल कलाकार फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

'मेरा उद्देश्य अपमान करना नहीं', नादव लापिड ने मांगी माफी

उसके बाद उन्होंने कई धमाकेदार फ़िल्में दी। कहा जाता है बाल कलाकार के तौर पर शशि कपूर ने 4 फिल्में की और फिर उन्हें थिएटर में दिलचस्पी जाग उठी। वहीं थिएटर ने ही उन्हें उनकी जीवनसाथी जेनिफर केंडल से मिलवाया था। मशहूर एक्टर पद्म भूषण शशि कपूर की जिंदगी में ऐसा मोड़ भी आया जब उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था। जी दरअसल उनके बेटे कुणाल ने एक इंटरव्यू में बताया कि, 60 के दशक में उनके पिता को फिल्में मिलना बंद हो चुका था और ऐसे हालात हुए कि शशि कपूर को अपनी पसंदीदा स्पोर्ट्स कार तक को बेचना पड़ा था। जी हाँ और कर्ज के चलते उन्होने अपने पत्नी जेनिफर (jennifer kendal) तक के गहने बेच दिए थे।

कहा जाता है शशि कपूर के करियर की शुरुआत में उनकी फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस पर असफल रही, और इसके चलते उन्हें कपूर खानदान में अनलकी माना जाने लगा था। जी हाँ और उनके साथ कोई भी एक्ट्रेस और डायरेक्टर काम नहीं करना चाहते थे। हालाँकि फिल्म जब-जब फूल खिले के लिए एक्ट्रेस नंदा ने शशि कपूर के साथ काम करने के लिए हामी भर दी थी और फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। कहा जाता है शशि कपूर को इस फिल्म के लिए 5 हजार रुपये का साइनिंग अमाउंट मिला था लेकिन उनकी पत्नी जेनिफर ने उन पैसों को करीब 6 महीने तक हाथ नहीं लगाया था। क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं डायरेक्टर या प्रोड्यूसर वापस से पैसे ना मांग ले। काफी दर्दभरा जीवन होने के बाद 4 दिसंबर 2017 में उनका निधन हो गया।

पठान से लेकर डंकी तक के हिट होने की मन्नत लेकर उमराह करने मक्का पहुंचे शाहरुख खान

कश्मीर फाइल्स को प्रोपेगेंडा बताने वाले 'रवीश' की पियूष मिश्रा ने लगाई क्लास, जमकर सुनाई खरी-खरी

FIFA 2022: डांस खत्म होते ही नोरा के पीछे युवक ने किया ऐसा काम कि वायरल हो गया वीडियो

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -