भारतीय कार्रवाई के बाद पाक में सियासी गतिविधियां हुईं तेज
भारतीय कार्रवाई के बाद पाक में सियासी गतिविधियां हुईं तेज
Share:

इस्लामाबाद : भारतीय सेना ने पीओके में बुधवार देर रात को जो सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई की उसके बाद से पाकिस्तान में सियासी हलचल बढ़ गई है. देश में बदले हालात को देखते हुए पाक पीएम नवाज शरीफ ने आज संसद का संयुक्त सत्र बुलाया है.

उधर पाक के चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ राहील शरीफ ने नवाज शरीफ को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी. राहील शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तानी सेना युद्ध लड़ने के लिए दुनियाभर में सबसे कठोर सेना है. वहीं, पाकिस्तानी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार निसार जिंजुआ ने भी नवाज शरीफ से मिलकर एलओसी में पाकिस्तानी सुरक्षा को लेकर ब्रीफिंग की.

उल्लेखनीय है क़ि इन दिनों पाकिस्तान अभी बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहा है. नवंबर में होने वाले सार्क सम्मेलन का बहिष्कार से बिगड़ी साख बचाने में जुटा है, क्योंकि बढ़ते आतंकवाद से उसकी वैश्विक छवि खराब हो रही है, क्योंकि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में अपने भाषण के दौरान कहा था कि हम पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय समुदाय में अलग-थलग करेंगे . ऐसे में पाकिस्तान अगर युद्ध का मार्ग चुनता है तो पाकिस्तान को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है.

हालांकि पाकिस्तान मुश्किल की इस घड़ी में चीन को उम्मीद भरी निगाहों से देख रहा है, लेकिन चीन ने अपने निवेश के हानि लाभ और भारत -पाकिस्तान में बढ़ते तनाव से आर्थिक गलियारे पर पड़ने वाले असर को देखते हुए वह दबी जुबान से तो पाकिस्तान का समर्थन कर रहा है, लेकिन उसने खुलकर युद्ध में पाकिस्तान का साथ देने की बात अभी तक नहीं कही है.

उधर सेना ने जवाब दिया, इधर हॉकी टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -