राजस्थान में आज होगा शर्मा कैबिनेट का विस्तार, 20 मंत्री ले सकते हैं शपथ
राजस्थान में आज होगा शर्मा कैबिनेट का विस्तार, 20 मंत्री ले सकते हैं शपथ
Share:

 जयपुर: राजस्थान में भजन लाल शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार आज यानी शनिवार (30 दिसंबर) को अपना पहला कैबिनेट विस्तार करने जा रही है, जो राज्य के प्रशासनिक परिदृश्य को आकार देने में एक महत्वपूर्ण कदम है। शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 3.30 बजे राजभवन में होने वाला है, जहां राज्यपाल कलराज मिश्र आने वाले मंत्रियों को पद की शपथ दिलाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, कार्यक्रम के दौरान लगभग 18 से 20 विधान सभा सदस्यों (विधायकों) के मंत्री पद की शपथ लेने की उम्मीद है।

विस्तार को लेकर प्रत्याशा के बावजूद, पार्टी ने मनोनीत मंत्रियों की पहचान के संबंध में गोपनीयता का पर्दा बनाए रखा है। अटकलें बताती हैं कि कैबिनेट संरचना में अनुभवी नेताओं और नए चेहरों का संतुलन शामिल होगा, जो विविध प्रतिनिधित्व के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। कैबिनेट विस्तार से पहले मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने दिल्ली का दौरा किया, जहां उन्होंने भाजपा के केंद्रीय नेताओं के साथ चर्चा की। विचार-विमर्श संभवतः मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप देने और राजस्थान में सरकार के एजेंडे को चलाने के लिए एक एकजुट और प्रभावी टीम सुनिश्चित करने पर केंद्रित था।

भाजपा ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल की, मौजूदा कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंका और 200 सदस्यीय सदन में 115 सीटें हासिल कीं। पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री के रूप में राज्य का नेतृत्व करने के लिए चुना गया था, जबकि दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने डिप्टी की भूमिका सौंपी गई थी। एक अन्य महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, पांचवीं बार के अनुभवी भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी को 16वीं राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था, जिससे नेतृत्व टीम में अनुभव और स्थिरता जुड़ गई।

बता दें कि, राजस्थान विधानसभा का आगामी 19 जनवरी को होने वाला सत्र राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू होगा। इस कैबिनेट विस्तार को राज्य में अपनी राजनीतिक स्थिति को मजबूत करने और आगे की शासन चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए भाजपा द्वारा एक रणनीतिक कदम के रूप में देखा जा रहा है। अनुभवी नेताओं और नए प्रवेशकों दोनों को शामिल करने से सरकार की निर्णय लेने की प्रक्रियाओं में एक गतिशील और व्यापक दृष्टिकोण आने की उम्मीद है।

गुना हादसे के बाद एक्शन में प्रशासन, बसों को चेक करने खुद सड़क पर उतरे कलेक्टर

BJP नेता के खिलाफ दर्ज हुआ रेप का केस, लगे ये गंभीर आरोप

'हमारे बीच ऐसा कोई समझौता नहीं..', भारत ने माँगा आतंकी हाफिज सईद, तो बेशर्मी से बोला पाकिस्तान !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -