गुना हादसे के बाद एक्शन में प्रशासन, बसों को चेक करने खुद सड़क पर उतरे कलेक्टर
गुना हादसे के बाद एक्शन में प्रशासन, बसों को चेक करने खुद सड़क पर उतरे कलेक्टर
Share:

गुना: मध्य प्रदेश के गुना (Guna) में हुई बस दुर्घटना के बाद अब सीधी जिले में भी सख्ती बरती जा रही है। बसों की रियलिटी चेक करने सीधी (Sidhi) जिले के कलेक्टर स्वयं सड़क पर उतर गए। आधी रात तक वे स्वयं मौके पर उपस्थित रहकर यात्री बसों की जांच की तथा कमियां मिलीं तो बस संचालकों के खिलाफ कार्रवाई भी की है। जिले के कलेक्टर साकेत मालवीय शुक्रवार की रात सोनांचल के बस स्टैंड पहुंच गए। वहां से गुजरने वाली बसों की तहकीकात की। दस्तावेजों की जांच के चलते में प्रदूषण के दस्तावेज नहीं मिले। 

इसके साथ ही इमरजेंसी गेट ठीक नहीं मिला। इसके अतिरिक्त लाइसेंस भी नहीं पाया गया है। जिसके चलते राधा वल्लभ ट्रेवल्स के खिलाफ11000 रुपए की चालानी कार्रवाई की गई है। कलेक्टर साकेत मालवीय के साथ सीधी SDM निलेश शर्मा व नगर पालिका CMO मिनी अग्रवाल समेत अन्य अधिकारी कर्मचारी भी उपस्थित थे। शहर में काफी आंकड़े में स्कूल संचालित हैं। बच्चों को स्कूल तक लाने और उनके घरों तक ले जाने के लिए बसें लगी हुई हैं। यातायात पुलिस ने भी आकस्मिक तौर पर बसों की जांच की। जिसमें सीट बेल्ट समेत अन्य दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए हिदायत दी गई है। जागरुकता अभियान के साथ-साथ जांच का यह दौर जारी रहेगा। स्कूल संचालकों को पत्र के जरिए स्पष्ट किया गया है कि बसों के संचालन के लिए नियमों का पालन करना जरुरी है। परिवहन विभाग के निर्देश के मुताबिक, बसों में सुविधा प्रदान कराई जाए। अन्यथा चालानी कार्रवाई की जाएगी। 

मुख्य मार्ग सीधी सिंगरौली ,सीधी शहडोल एवं सीधी रीवा एवं सीधी मऊगंज रोड पर चलने वाली बसों की सघन जांच की गई। संबंधित थाना के अफसरों ने बसों को रोक कर उनके फिटनेस, परमिट, प्रदूषण एवं अन्य दस्तावेजों की जांच की। इस के चलते लापरवाही पर चालकों के खिलाफ 103600 रुपए की चालानी कार्रवाई भी की गई है 

अपने ही 2 वर्षीय मासूम को माँ ने दी दर्दनाक मौत, वजह जानकर सिहर उठेंगे आप

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम में वापसी करेंगे रविंद्र जडेजा ?

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राघव चड्ढा की नियुक्ति के लिए अरविंद केजरीवाल के अनुरोध को किया ख़ारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -