'अश्लील फोटो' शेयर करना इस हसीना को पड़ा भारी, हुई 6 साल की जेल
'अश्लील फोटो' शेयर करना इस हसीना को पड़ा भारी, हुई 6 साल की जेल
Share:

म्यांमार की मॉडल नांग मवे सान इस समय ख़बरों में बनी हुई जिन्हे सितंबर में 6 वर्ष जेल की सजा सुनाई गई थी। दरअसल, मॉडल पर आरोप लगाया गया था कि उसकी हरकतों के कारण देश की 'संस्कृति और गरिमा को नुकसान' पहुंचा। यह भी बताया गया कि वह एक एडल्‍ट पोर्टल पर अपनी फोटोज शेयर कर रही थीं, जिससे वहां की सेना से जुड़े अफसर नाराज हो गए थे। उन्होंने नांग पर मिलिट्री कोर्ट में मुकदमा चलाया। रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर में ही उन पर आरोप तय किए गए।

इस मशहूर कॉमेडियन के यहाँ हुई दिनदहाड़े हुई चोरी, वीडियो शेयर कर दी खबर

नांग मवे सान म्‍यांमार में पहली ऐसी व्यक्ति हैं, जिन्‍हें देश के 'इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स ट्रांजेक्‍शन लॉ' के तहत सुनाई गई है। नांग म्‍यांमार की राजधानी यंगून के नॉर्थ ड्रैगन टाउन की रहने वाली हैं। गौरतलब है कि म्‍यांमार में मिलिट्री शासन है तथा यहां मार्शल लॉ लागू है। सब कुछ यहां सेना के कब्‍जे में है। लोग जो भी जुर्म करते हैं, उसकी सुनवाई मिलिट्री कोर्ट में होती है। 

सरेआम करणवीर संग ऐसी हरकतें दिखी पूनम पांडे, वीडियो देख बुरा हुआ फैंस का हाल

नांग के विरुद्ध ट्रायल 'इनसेन प्रिजन' में मौजूद अदालत में चला। जहां म्‍यांमार के कई सियासी बंदियों को कैद किया गया है। वहीं, वर्ष 2019 में नांग मवे सान अपना मेडिकल लाइसेंस फेसबुक पर आपत्तिजनक फोटो साझा करने के कारण गवां बैठी थी। उनकी हरकतों को लेकर म्‍यांमार मेडिकल काउंसिल ने उन्‍हें कई बार चेतावनी भी थी। काउंसिल ने नांग से कहा था कि जो भी तस्वीर वह साझा करती हैं, वह बर्मा (म्‍यांमार) की परंपरा के खिलाफ हैं। इसके बाद भी वह नहीं मानीं, फिर काउंसिल ने 3 जून 2019 को उनका लाइसेंस कैंसिल कर दिया। इस फैसले से नांग बहुत दुखी थीं। उन्‍होंने तब बोला था कि यहां लोग नहीं चाहते हैं कि महिलाएं टॉप लेवल पर रहें। लोग इस बात से धारणा बनाते हैं कि उसने पहना क्‍या है? ये लोग तो यह भी नहीं चाहते कि हम ट्राउजर पहनें।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nang Mwe San (@nangmwesan)

बिग बॉस के फैंस के लिए खुशखबरी, शो में होगी सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड के एंट्री

जॉनी डेप-एंबर हर्ड की तरह डिवोर्स केस की लाइव स्ट्रीमिंग चाहता है ये मशहूर एक्टर

मौनी रॉय के इस लुक ने किया फैंस को मदहोश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -