आज इस कारण नहीं हो रहा भारतीय शेयर बाजार में कारोबार
आज इस कारण नहीं हो रहा भारतीय शेयर बाजार में कारोबार
Share:

मुंबई : सप्‍ताह के तीसरे दिन बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में कारोबार नहीं हो रहा है. दरअसल, आज यानी 1 मई को महाराष्‍ट्र दिवस होने की वजह से शेयर बाजार बंद हैं. इससे पहले सोमवार को भी मुंबई में लोकसभा चुनाव होने की वजह से बाजार नहीं खुले थे. इस तरह तीन दिन में सिर्फ मंगलवार ही कारोबारी दिन रहा.

गिरावट के साथ खुलने के बाद, कुछ ऐसा रहा बाजार का हाल

इस तरह रहा कारोबार 

जानकारी के मुताबिक मंगलवार के कारोबार में सेंसेक्स 35.78 अंक यानी 0.09 फीसदी की गिरावट के साथ 39 हजार 31 अंक जबकि एनएसई निफ्टी 6.50 अंक यानी 0.06 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 11 हजार 748 अंक पर बंद हुआ. 30 शेयरों वाला सेंसेक्स गिरावट के साथ 39 हजार 56 अंक पर खुला और एक समय 38 हजार 753 अंक तक चला गया. कारोबार के दौरान यह उच्च स्तर पर 39 हजार 105 अंक तक चला गया था.पूरे कारोबार के दौरान इसमें 352 अंक से अधिक का उतार-चढ़ाव आया. 

देशभर में बढ़ रही है सोने की मांग, कीमत में भी हुई बढ़ोतरी

कच्चे तेल के दामों में नजर नहीं आई राहत ​

इसी के साथ निफ्टी की भी शुरुआत कमजोर रही और कारोबार के दौरान 11 हजार 656 के न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया. वही आज साल 2019 का चौथे महीना खत्म हो चुका है और पांचवें महीने की शुरूआत हो चुकी है. इसी के साथ महीने के पहले ही दिन तेल कंपनियों ने आम जनता को बड़ी राहत दी है. तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलवा न करते हुए. देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत कल वाली ही लागू की है.

फिर नजर आई पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी, ऐसे है आज के दाम

देशभर में बढ़ रही है सोने की मांग, कीमत में भी हुई बढ़ोतरी

आने वाली नई सरकार से कुछ ऐसा चाहते हैं टीवी के यह कलाकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -