भारत में हो सकती है TikTok की वापसी, कारोबार खरीदने की तैयारी में ये जपानी कंपनी

नई दिल्ली: भारत में टिकटॉक (TikTok) एक बार फिर एंट्री ले सकता है. बताया जा रहा है कि टिकटॉक (TikTok) के भारतीय कारोबार को जापानी कंपनी सॉफ्टबैंक खरीद सकती है. सूत्रों के अनुसार, इसलिए वह भारतीय साझेदार भी खोज रही है और उसकी रिलायंस जियो तथा भारती एयरेटल के साथ चर्चा भी चल रही है. 

उल्लेखनीय है कि जुलाई में भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा और गोपनीयता का हवाला देकर TikTok समेत 58 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है. आशंका जताई जा रही थी कि कंपनी उपभोक्ताओं की जानकारी चीन की सरकार के साथ साझा कर रही है. टिकटॉक पर अमेरिका में भी प्रतिबंध है और वहां भी कई टेक कंपनियां इसके कारोबार को खरीदने की कोशिश कर रही हैं. TikTok की चीनी पैरेंट कंपनी बाइटडांस में जापानी ग्रुप सॉफ्टबैंक की पहले से पार्टनरशिप है. 

ब्लूमबर्ग के अनुसार, उसने TikTok का भारतीय कारोबार खरीदने के लिए कवायद शुरू कर दी है और रिलायंस जियो इन्फोकॉम तथा भारती एयरटेल को भी साझेदार बनाने के लिए वार्तालाप जारी है. हालांकि जियो और एयरटेल ने इस पर कोई बयान देने से साफ़ इनकार कर दिया है. सॉफ्टबैंक दूसरे विकल्प भी खोज रहा है. बता दें कि जापानी कंपनी सॉफ्टबैंक ने भारत में ओला कैब्स, स्नैपडील, OYO होटल्स जैसे कई स्टार्टअप में पैसा लगा रखा है. इसके पहले अगस्त में ऐसी अटकलें भी लगने लगीं थी कि टिकटॉक के भारतीय कारोबार को रिलायंस खरीद सकती है. 

वोडाफोन-आइडिया को मिलेगी संजीवनी ! ये कंपनियां कर सकती हैं बड़ा निवेश

घरेलु एयरलाइन्स को सरकार ने दी राहत, मिली 60% फ्लाइट्स संचालित करने की इजाजत

क्या होगा 'आत्मनिर्भर भारत' का अगला कदम ? बैंक प्रमुखों के साथ वित्त मंत्री की बैठक आज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -