वोडाफोन-आइडिया को मिलेगी संजीवनी ! ये कंपनियां कर सकती हैं बड़ा निवेश
वोडाफोन-आइडिया को मिलेगी संजीवनी ! ये कंपनियां कर सकती हैं बड़ा निवेश
Share:

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से टेलीकॉम कंपनियां एडजस्ट ग्रॉस रेवेन्यू यानी AGR बकाया को लेकर तनाव में चल रही हैं. हालांकि, हाल ही में देश की शीर्ष अदालत ने टेलीकॉम कंपनियों को राहत देते हुए AGR बकाया चुकाने के लिए 10 साल की मोहलत दे दी है. इस राहत के बाद अब वोडाफोन आइडिया निवेशकों की खोजबीन में जुट गई है.

रिपोर्ट के अनुसार, एमेजॉन और अमेरिकी वायरलेस कंपनी वेरीजॉन वोडा आइडिया में 4 अरब डॉलर यानी 30 हजार करोड़ का बड़ा निवेश करने के बारे में विचार कर रही हैं. रॉयटर्स ने एक रिपोर्ट के हवाले से ये खबर छापी है. यदि ऐसा होता है तो ये वोडा आइडिया के लिए एक बड़ी राहत होगी. एमेजॉन के निवेश की खबर का लाभ वोडाफोन आइडिया के शेयर को मिला है. कंपनी का शेयर भाव 16 फीसदी से अधिक चढ़ गया है. फिलहाल, वोडाफोन आइडिया का शेयर 11 रुपये से अधिक पर कारोबार कर रहा है.

इससे पहले, वोडा आइडिया में गूगल द्वारा निवेश किए जाने की खबरें आई थीं. हालांकि, वोडा आइडिया की तरफ से इसे खारिज कर दिया गया था. आपको बता दें कि वोडाफोन आइडिया पर 50 हजार करोड़ से अधिक का AGR बाकी था, इसमें से कंपनी ने मामूली भुगतान किया है. अब शीर्ष अदालत के फैसले के बाद वोडाफोन आइडिया को 10 साल का समय मिल गया है. हालांकि, वोडाफोन-आइडिया और भारती एयरटेल ने AGR बकाया चुकाने के लिए 15 वर्ष का वक़्त मांगा था. 

घरेलु एयरलाइन्स को सरकार ने दी राहत, मिली 60% फ्लाइट्स संचालित करने की इजाजत

क्या होगा 'आत्मनिर्भर भारत' का अगला कदम ? बैंक प्रमुखों के साथ वित्त मंत्री की बैठक आज

सोने-चांदी की वायदा कीमत में हुई बढ़ोतरी, जानिए क्या हैं नया रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -