अग्रणी निजी इक्विटी फर्म रिलायंस रिटेल में चाहती है हिस्सेदारी
अग्रणी निजी इक्विटी फर्म रिलायंस रिटेल में चाहती है हिस्सेदारी
Share:

महामारी के इस दौर में व्यापारिक सहयोग जोरों पर है. निजी इक्विटी फर्म सिल्वर लेक पार्टनर्स ने इस मामले की सीधी जानकारी रखने वाले लोगों का हवाला देते हुए गुरुवार को एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की रिटेल आर्म में $1,000,000,000 का निवेश करने के लिए बातचीत की है. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह निवेश, जो रिलायंस रिटेल को लगभग $57,000,000,000 पर महत्व देगा, इसलिए कंपनी नए शेयरों में लगभग 10% बेचने का प्रयास कर रही है. सिल्वर लेक ने इस रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जबकि रिलायंस को तुरंत सामान्य कारोबारी के समय में बाहर नहीं पहुंचा जा सका.

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी द्वारा नियंत्रित तेल से दूरसंचार समूह रिलायंस अपने संभावित निवेशकों को प्रभावित करने के लिए तेजी से विस्तार करते हुए दुनिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले देश में एक विकट शक्ति के रूप में अपने खुदरा कारोबार को पिचिंग कर रहा है. कंपनी ने अपने जियो प्लेटफॉर्म्स डिजिटल बिजनेस में हिस्सेदारी बेचकर फेसबुक इंक सहित वैश्विक निवेशकों से $20,000,000,000 से ज्यादा जुटाए हैं और कहा है कि इसका मकसद अगली कुछ तिमाहियों में निवेशकों को रिलायंस रिटेल की ओर आकर्षित करना है. अगस्त के अंत में, रिलायंस ने कहा कि वह ऋण सहित $3,380,000,000 मूल्य के सौदे में भारत के फ्यूचर ग्रुप के रिटेल एंड लोजिस्टिक्स व्यवसायों का अधिग्रहण करेगी.

रिलायंस रिटेल का नियंत्रण अंबानी की होल्डिंग कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा किया जाता है और इसकी स्थापना 2006 में किराने का सामान, इलेक्ट्रॉनिक्स और अधिक बेचने वाले ईंट-और-मोर्टार खुदरा कारोबार के रूप में की गई थी. पिछले साल रिलायंस ने ब्रिटिश टॉय चेन हैमली को खरीदा था, और जौहरी टिफ़नी जैसे वैश्विक ब्रांडों के भारतीय आउटलेट्स का भी संचालन किया गया, जंहा इस बारें में एक अग्रणी वित्तीय दैनिक सूचना दी गई. पिछले हफ्ते रिलायंस ने भारत की दूसरी सबसे बड़ी रिटेलर फ्यूचर ग्रुप की रिटेल और लॉजिस्टिक्स आर्म को खरीदने पर भी सहमति जताई थी.

वोडाफोन-आइडिया को मिलेगी संजीवनी ! ये कंपनियां कर सकती हैं बड़ा निवेश

घरेलु एयरलाइन्स को सरकार ने दी राहत, मिली 60% फ्लाइट्स संचालित करने की इजाजत

क्या होगा 'आत्मनिर्भर भारत' का अगला कदम ? बैंक प्रमुखों के साथ वित्त मंत्री की बैठक आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -