इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध पर आई शरद पवार की प्रतिक्रिया, बोले- 'पूरी जमीन फिलिस्तीन की है...'
इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध पर आई शरद पवार की प्रतिक्रिया, बोले- 'पूरी जमीन फिलिस्तीन की है...'
Share:

मुंबई: NCP प्रमुख शरद पवार ने इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष पर अहम बयान दिया है। शरद पवार ने कहा कि भारत हमेशा फिलिस्तीन के साथ खड़ा है। यह पहली बार है जब भारत ने इज़राइल को समर्थन दिखाया है। जवाहरलाल नेहरू से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी तक सभी फिलिस्तीन के साथ मजबूती से खड़े थे।

NCP प्रमुख शरद पवार रविवार को मुंबई में NCP के समारोह में बोल रहे थे। राखी जाधव को नवाब मलिक की जगह NCP मुंबई अध्यक्ष चुना गया है। NCP नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के चलते शरद पवार ने इजरायल एवं फिलिस्तीन युद्ध पर चर्चा की। NCP प्रमुख ने कहा, हम दुनिया में शांति चाहते हैं। अभी इजरायल एवं फिलिस्तीन के बीच युद्ध चल रहा है। वह पूरी जमीन फिलिस्तीन की है तथा उनकी जमीन पर इजरायल ने अतिक्रमण किया है। वह जगह, जमीन और मकान सब कुछ फिलिस्तीन का है। तथा बाद में इजरायल ने इस पर कब्जा कर लिया। इजरायल बाहरी है और जमीन मूल तौर पर फिलिस्तीन की है। अतिक्रमण के पश्चात् इजरायल देश बना।

आगे शरद पवार ने कहा, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, जवाहरलाल नेहरू, अटल बिहारी वाजपेयी सभी के विचार फिलिस्तीन के साथ खड़े होने के समान थे, यह हमेशा भारत सरकार का रुख था। भारत कभी किसी और के साथ खड़ा नहीं हुआ। भारत हमेशा उन व्यक्तियों के साथ खड़ा रहा जो मूल तौर पर खड़े थे। वहां की जमीन एवं मकानों के मालिक हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि पहली बार हमारे पीएम वास्तविक मुद्दे को छोड़कर इजरायल के साथ खड़े हैं। उन्होंने वास्तविक मुद्दे को नजरअंदाज कर दिया। हमें अपने रुख पर स्पष्ट होना चाहिए। NCP का रुख स्पष्ट होना चाहिए। हम कायम हैं वे लोग जो मूल तौर पर उस भूमि के निवासी हैं। 

'हमारे हाथ भी ट्रिगर पर हैं..', ईरान ने इजराइल को दी धमकी, कहा- अगर गाज़ा पर हमले नहीं रुके तो..

तेलंगाना चुनाव के लिए BRS ने जारी किया घोषणापत्र, किसानों-युवाओं के लिए वादों की झड़ी

'हमास का बचाव करने वाले आतंकवाद के समर्थक..', सीएम सरमा ने की कांग्रेस और AIMIM की आलोचना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -