शरद पवार को याद आई शिवसेना की बगावत, कही ये बड़ी बात
शरद पवार को याद आई शिवसेना की बगावत, कही ये बड़ी बात
Share:

मुंबई: अजित पवार के NDA में सम्मिलित होने के बाद वरिष्ठ नेता शरद पवार खासे सक्रिय हो गए हैं। सोमवार को सतारा में उन्होंने पार्टी नेताओं को संबोधित किया तथा बिना नाम लिए भाजपा पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने 'धोखे' की बात कही है। अजित रविवार को सीएम एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली सरकार में सम्मिलित हो गए हैं तथा उन्हें प्रदेश का डिप्टी सीएम बनाया गया है।

पवार ने कहा, 'हम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र की सेवा कर रहे हैं किन्तु कुछ लोगों ने हमारी सरकार गिरा दी। देश के कुछ अन्य हिस्सों में भी ऐसा ही हुआ।' आगे उन्होंने कहा, 'आज देश और महाराष्ट्र में कुछ समूहों द्वारा जाति और धर्म के नाम पर समाज के बीच दरार पैदा की जा रही है।' शिवसेना में बगावत के पश्चात् पिछले वर्ष महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी।

पवार पहले ही कह चुके हैं कि वह दोबारा पार्टी को खड़ा करने का प्रयास करेंगे। राज्य के पूर्व गृहमंत्री और NCP नेता अनिल देशमुख ने कहा, 'कराड़ में शरद पवार ने अपने गुरू यशवंतराव चौहान के समाधि पर आकर उन्होंने उनका आशीर्वाद लेकर पार्टी बढ़ाने का आरम्भ करेंगे।' NCP ने 44 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा, 'हमने पिछली रात विधानसभा स्पीकर को पत्र भेजा है। हमने उनसे हमारी बात सुने जाने का अनुरोध किया है। विधानसभा में हमारी पार्टी की क्षमता 53 पर है, जिसमें से 9 ने दल बदल कर लिया है। बाकी सभी हमारे साथ हैं। हम उन्हें वापस आने का एक अवसर देंगे, किन्तु जो वापस नहीं आएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।'

आखिर क्यों CM शिंदे कर रहे है शक्ति प्रदर्शन?

CM बघेल ने आप पार्टी पर जमकर साधा निशाना : इनके पास कुछ जानकारी ही नहीं तो रेवड़ी गिना रहे हैं

'नीतीश कुमार नाक भी रगड़ लें, तो भी BJP उन्हे स्वीकार नहीं करेगी', मोदी का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -