शंकराचार्य ने साधा इस्काॅन पर निशाना,धर्मांतरण और पैसा कमाने का बताया अड्डा
शंकराचार्य ने साधा इस्काॅन पर निशाना,धर्मांतरण और पैसा कमाने का बताया अड्डा
Share:

नई दिल्ली : भारतीय इस्काॅन मंदिर के निर्मित श्रीकृष्ण मंदिरों में दर्शन न करें। बल्कि वे सनातन धर्म के आधार पर निर्मित श्रीकृष्ण मंदिरों में ही पूजन-अर्चन करें। इस्काॅन के मंदिर तो पैसा कमाने का अड्डा बन गए हैं। यह बात द्वारकापीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने कही। उन्होंने कहा कि कृष्ण भक्ति के बहाने लोगों का धर्मांतरण करवाया जा रहा है। इस तरह का सनसनीखेज आरोप लगाते हुए शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि इस्काॅन के मंदिरों की जांच करवाने की मांग की जाना है।

शंकराचार्य ने कई तरह के प्रश्न सामने रखे हैं जिसमें कहा गया कि इस्काॅन मंदिर झारखंड, असम और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों के बजाय सिर्फ उत्तर भारत में ही क्यों बनाए जा रहे हैं। शंकराचार्य ने कहा कि जिन राज्यों में ईसाई या दूसरे गैर हिन्दू धर्मों के लोग ज़्यादा हैं, वहाँ इस्कॉन मंदिर नहीं बनते, बल्कि वृन्दावन जहाँकि हर गली- मोहल्ले में भगवान कृष्ण के मंदिर पहले से ही मौजूद हैं, वहीं इस्कॉन मंदिर क्यों बनाए जा रहे हैं। आखिर इस्काॅन मंदिर क्यों बनाए जा रहे हैं। यह समझना होगा।

वृंदावन की उन गलियों में जहां कृष्ण भक्ति का गायन होता है। यहां अतिप्राचीन मंदिर हैं फिर यहां इस्काॅन मंदिर क्यों बने हैं। उन्होंने कहा कि इस्काॅन मंदिरों के माध्यम से बड़े पैमाने पर धनराशि विदेश जा रही है। शंकाचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने इलाहाबाद के माघ मेले में कहा कि प्रभुपाद द्वारा मंदिरों के निर्माण की बात जिन उद्देश्यों से की थी आज उसके उलट कार्य हो रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -