भारतीय संविधान को मानने वाला ही हिन्दू, शंकराचार्य ने दी हिंदुत्व की नई परिभाषा
Share:

न्यूज़ ट्रैक की Exclusive बातचीत

शंकराचार्य की बेबाकी थमने का नाम नही ले रही है, पीएम नरेंद्र मोदी को खलीफा बताने के बाद अब शंकराचार्य ने हिंदुत्व की नई परिभाषा गढ़कर एक नई बहस को छेड़ा है. न्यूज़ ट्रैक से फ़ोन पर हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में द्वारकापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने असहिष्णुता पर छिड़ी बहस के बीच एक नए विवाद को हवा को हवा दे दी है. शंकराचार्य ने कहा आरएसएस का मतलब राष्ट्रिय समाजवाद है, और यह आरएसएस जर्मनी से पैदा हुआ है. इसकी जड़ जर्मन में है. शंकराचार्य ने संघ पर भड़ास निकालते हुए कहा की जब हिटलर आए थे तो उन्होंने कहा था की आरएसएस जर्मन का है. और यह देश जर्मनीयो का है.

असहिष्णुता के मसले को लेकर कहा कि, हिन्दू हमेशा से सहिष्णु रहा है, असहिष्णु नही. हमेशा से हिन्दू सहते हुए आया है, कौन सी सहिष्णुता चाहते हो आप. भारत के संविधान को मानने वाला ही हिन्दू होगा, चाहे किसी भी धर्म का हो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी इस देश में किसी भी धर्म को नही रहने देगा. साथ ही साथ शंकराचार्य ने मीडिया को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि चैनल वाले इस देश में दूसरी हवा पैदा करना चाहते है. गौ- हत्या और गौमांस मसले पर उन्होंने कहा कि, गाय के दूध से प्रोटीन मिलता है, मांस से नही.


भारतीय संविधान को मानने वाला हिन्दू होगा :
धर्म को लेकर देश में हमेशा से ही जंग छिड़ी रहती है और इसी के कारण समाज में असहिष्णुता का माहौल बनता जा रहा है. हिन्दू- मुस्लिम लोगो में धर्मो को लेकर होती खींचतान के बीच शंकराचार्य ने कहा कि हमारा देश धर्मनिरपेक्ष देश है और यहां सभी धर्मो के लोग रहते है. हिन्दू होने का मतलब यह नही कि वह हिन्दू धर्म का हो. जो भारत के संविधान को मानेगा, संविधान के नियमो पर चलेगा वह हिन्दू होगा. 

गौ हत्या पर बीजेपी का विरोध :
देश में बढ़ते गौहत्या और गौमांस के विवाद पर शंकराचार्य ने प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि मोदी नही चाहते की इस देश में गौमांस बंद हो. वह इस देश में किसी को नही रहने देंगे. इतना ही नही साथ ही साथ इस मामले में शंकराचार्य ने कांग्रेस को भी घेरा और कहा की बीजेपी और कांग्रेस दोनों नास्तिक है और यह नही चाहते की गौमांस पर प्रतिबन्ध लगे. यह लोग महाराष्ट्र सरकार द्वारा गौमांस पर लगाये प्रतिबंध पर मुस्लिमो को बेचारा बताकर कहते है कि प्रोटीन नही मिलेगा. लेकिन सबसे ज्यादा प्रोटीन गाय के दूध में होता है, मांस में नही, तब  करोडो लोगो के बारे में ख्याल नही आया. 

मीडिया पर लगाया माहोल खराब करने का आरोप :
आमिर खान की विवादस्पद टिप्पणी पर देशभर में छिड़ी बहस के बीच उन्होंने असहिष्णुता के मसले पर कहा कि इस देश में हिन्दू हमेशा से सहिष्णु रहा है. चाहे गौहत्या हो, या बलात्कार हो, हिन्दू आज़ादी के समय से सहता आया है फिर आप किस तरह की सहिष्णुता चाहते हो. हिन्दू कभी  असहिष्णु नही हो सकता है. मीडिया पर आरोप लगाते हुए शंकराचार्य ने कहा की ये चैंनल वाले देश का माहौल ख़राब कर रहे है. वह इस देश में दूसरा ही माहौल पैदा करना चाहते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -